श्रीलंका दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के कोच होंगे राहुल द्रविड़

श्रीलंका दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के कोच होंगे राहुल द्रविड़

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रविवार को कहा था कि भारतीय टीम शीर्ष खिलाड़ियों के बिना जुलाई में सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी। इसमें कप्तान विराट कोहली, सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा जैसे बड़े खिलाड़ी इस दौरे का हिस्सा नहीं होंगे। अब इस दौरे से जुड़ी एक और महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरे पर पूर्व क्रिकेटर और नेशनल क्रिकेट अकादमी के अध्यक्ष राहुल द्रविड़ कोच के रूप में टीम के साथ जाएंगे।

एक न्यूज रिपोर्ट में पुष्टि की गई है कि श्रीलंका दौरे के लिए कोच के रूप में राहुल द्रविड़ के नाम पर चर्चा है। इस बात की प्रबल संभावना है कि द्रविड़ टीम के साथ श्रीलंका जाएंगे और उनके साथ नैशनल क्रिकेट अकादमी के कुछ अन्य सदस्य भी होंगे। फिलहाल बीसीसीआई की तरफ से इस बारे में अभी तक कोई जानकारी साझा नहीं की है।

श्रीलंका दौरे पर कम से कम 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला हो सकती है। जहां तक भारतीय टीम का सवाल है तो इसका ऐलान नहीं हुआ है लेकिन इंग्लैंड दौरे से बाहर शिखर धवन, पृथ्वी शाॅ, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक और क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव आदि को चुना जा सकता है।

English Website