राजस्थान के खेल मंत्री ने दी इस्तीफे की पेशकश

राजस्थान के खेल मंत्री ने दी इस्तीफे की पेशकश

जयपुर: जैसे-जैसे राज्यसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, राज्य में कांग्रेस विधायकों में असंतोष बढ़ता जा रहा है। नौकरशाही और राजनीतिक प्रभुत्व के बीच गुटबाजी और टकराव की कहानियां सामने आ रही हैं। राज्य के खेल मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक चांदना ने कड़े ट्वीट में इस्तीफा देने की पेशकश की है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से अपने सभी आरोपों को कुलदीप रांका (मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव) को सौंपने का व्यक्तिगत अनुरोध किया है।

चांदना ने अपने ट्वीट के माध्यम से व्यक्त किया, “मुझे इस जलालत भरे पद से मुक्त करें।” उन्हें सीएम गहलोत का करीबी माना जाता है।

अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि विभाग उनके द्वारा चलाए जाते हैं, इसलिए मंत्री के रूप में बने रहने का कोई मतलब नहीं है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के करीबी आध्यात्मिक गुरु आचार्य प्रमोद कृष्णम ने चांदना के ट्वीट पर गहलोत पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि “गलती इंजन में है और आप कोच बदलने की बात कर रहे हैं।”

इससे पहले, कांग्रेस विधायक राजेंद्र बिधूड़ी ने मुख्यमंत्री के साथ मतभेदों के संकेत दिए थे और कहा था कि गहलोत सीबीआई से आरईईटी की जांच करने से डरते हैं क्योंकि उनके करीबी मंत्री जेल जा सकते हैं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सलाहकार संयम लोढ़ा ने भी गहलोत के अधीन गृह विभाग से संबंधित विधानसभा में मामला उठाकर परोक्ष रूप से सीएम पर निशाना साधा है।

कांग्रेस के एक अन्य विधायक गणेश घोघरा ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है, लेकिन घोघरा अभी तक इस्तीफा वापस लेने के लिए राजी नहीं हुए हैं।

राजस्थान बीज निगम के अध्यक्ष और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर ने भी गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए नौकरशाही पर हमला बोलते हुए कहा है कि अधिकारी सरकार की कब्र खोद रहे हैं। धीरज गुर्जर प्रियंका गांधी के साथ उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के सह प्रभारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website