मार्च तक पूरा हो जाएगा हबीबगंज रेलवे स्टेशन का काम, PM मोदी कर सकते हैं लोकार्पण

मार्च तक पूरा हो जाएगा हबीबगंज रेलवे स्टेशन का काम, PM मोदी कर सकते हैं लोकार्पण


भोपाल . मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित हबीबगंज रेलवे स्टेशन को विश्व स्तरीय स्टेशन बनाने के लिए चल रहे पुनर्विकास का काम 31 मार्च तक पूरा होने की संभावना है। यह जानकारी रेलवे के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को दी। हबीबगंज रेलवे स्टेशन को सार्वजनिक निजी साझेदारी (पीपीपी) के तहत देश का पहला मॉडल स्टेशन बनाया जा रहा है।

रेलवे अधिकारी ने बताया कि पश्चिम-मध्य रेल के महाप्रबंधक शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बुधवार को हबीबगंज स्टेशन के पुनर्विकास के लिए चल रहे निर्माण कार्यों का सघन निरीक्षण किया है। उन्होंने बताया कि सिंह ने बताया कि हबीबगंज स्टेशन पर गत 2-3 महीने में काफी तेज गति से कार्य हुए हैं, जो संतोषजनक हैं। उन्होंने 31 मार्च 2021 तक हबीबगंज रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए किए जा रहे कार्यों के पूरा होने की उम्मीद जताई।

उन्होंने कहा कि काम पूरा हो जाने के बाद इसके लोकार्पण के लिये रेलवे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित करेगा। अधिकारी ने बताया कि इस स्टेशन का पुनर्विकास भारतीय रेलवे स्टेशन विकास निगम एवं एक निजी कंपनी द्वारा किया जा रहा है। भारतीय रेलवे स्टेशन विकास निगम के अनुसार इस स्टेशन के पुनर्विकास का अनुमानित खर्च लगभग 100 करोड़ रुपये है और स्टेशन के आसपास के वाणिज्यिक विकास पर खर्च लगभग 350 करोड़ रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website