भारत Vs इंग्लैंड तीसरा टेस्ट: 135 रन पर इंग्लैंड का पहला विकेट गिरा, बर्न्स 61 रन पर आउट, शमी ने दिया झटका

भारत Vs इंग्लैंड तीसरा टेस्ट: 135 रन पर इंग्लैंड का पहला विकेट गिरा, बर्न्स 61 रन पर आउट, शमी ने दिया झटका

हेडिंग्ले। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला लीड्स के हेडिंग्ले में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया पहली पारी में 78 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में इंग्लैंड ने 1 विकेट गंवाकर 140+ रन बना लिए हैं। फिलहाल हसीब हमीद और डेविड मलान क्रीज पर हैं। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

बर्न्स 153 बॉल पर 61 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मोहम्मद शमी ने क्लीन बोल्ड किया। आउट होने से पहले बर्न्स ने टेस्ट करियर की 10वीं फिफ्टी लगाई। जसप्रीत बुमराह के पास पूर्व तेज गेंदबाज कपिल देव के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है।

हमीद और बर्न्स ने शानदार बैटिंग की
पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड ने भारत पर अब तक 60+ रन की लीड ले ली है। बर्न्स और हसीब के बीच हुई पार्टनरशिप पिछले 10 साल में उनके होम ग्राउंड पर भारत के खिलाफ पहली ओपनिंग सेंचुरी पार्टनरशिप है। इससे पहले 2011 में एजबेस्टन में एंड्र्यू स्ट्रॉस और एलिस्टेयर कुक ने 186 रन की पार्टनरशिप की थी।

यह इंग्लैंड के लिए 2016 के बाद सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप भी है। 2016 में कुक और हसीब के बीच 180 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई थी। भारत को अगर मैच में वापसी करनी है तो इंग्लैंड को जल्द से जल्द आउट करना होगा। इसकी जिम्मेदारी बुमराह, शमी, इशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज पर होगी।

78 रन पर ऑलआउट हो गई टीम इंडिया
इससे पहले टीम इंडिया 78 रन पर सिमट गई। यह भारत का इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में तीसरा और ओवरऑल 9वां सबसे छोटा स्कोर है। भारत ने अपने आखिरी 5 विकेट 11 रन और 28 मिनट के अंदर गंवा दिए। भारत के सिर्फ 2 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू सके। रोहित शर्मा 19 रन के साथ सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले बल्लेबाज रहे।

इसके अलावा विराट कोहली 7 रन, चेतेश्वर पुजारा 1 रन, लोकेश राहुल 0, अजिंक्य रहाणे 18 रन और पंत 2 रन बना सके। जेम्स एंडरसन और क्रेग ओवरटन ने 3-3 और ओली रॉबिन्सन और सैम करन ने 2-2 विकेट झटके।

दोनों टीमें

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), हसीब हमीद, डेविड मलान, रोरी बर्न्स, मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम करन, क्रेग ओवरटन, जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन।

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website