प्रधानमंत्री के आगमन से पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने बेंगलुरु के लिए उड़ान भरी

प्रधानमंत्री के आगमन से पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने बेंगलुरु के लिए उड़ान भरी


हैदराबाद:
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शहर में आगमन से कुछ घंटे पहले गुरुवार को हैदराबाद से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरी। राव बेगमपेट हवाई अड्डे से एक विशेष विमान में कर्नाटक की राजधानी के लिए रवाना हुए है, जहां पीएम मोदी इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (आईएसबी) के 20वें वार्षिक समारोह में शामिल होंगे। राष्ट्रीय राजनीति में अहम भूमिका निभाने वाले केसीआर का बेंगलुरु में पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (एस) के नेता एच. डी. देवेगौड़ा से मिलने का कार्यक्रम निर्धारित है।

टीआरएस नेता के साथ पार्टी सांसद जे. संतोष कुमार, चार विधायक और पार्टी के अन्य नेता भी हैं।

चार महीने से भी कम समय में यह दूसरी बार है जब केसीआर ने प्रधानमंत्री मोदी के हैदराबाद आगमन पर उनका अभिवादन करने से परहेज किया।

केसीआर ने 5 फरवरी को हैदराबाद पहुंचने पर मोदी की अगवानी नहीं की थी और उन दो कार्यक्रमों में भी शामिल नहीं हुए थे जिनमें प्रधानमंत्री शामिल हुए थे। दिन भर की यात्रा के दौरान पीएम ने संत रामानुजाचार्य की प्रतिमा का अनावरण किया और आईसीआरआईएसएटी की 50वीं वर्षगांठ समारोह का उद्घाटन किया।

तब उन्हें भाजपा के आलोचकों का सामना करना पड़ा था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि केसीआर ने पीएम का अपमान किया है।

हालांकि, मुख्यमंत्री ने बाद में स्पष्ट किया कि उन्होंने पीएम की अगवानी नहीं की क्योंकि उनके परिवार के कुछ सदस्यों में कोविड जैसे लक्षण पाए गए थे। इस बार भी पीएम ऐसे समय में हैदराबाद का दौरा कर रहे हैं जब केसीआर ने राष्ट्रीय विकल्प के लिए काम करने के अपने प्रयास तेज कर दिए हैं। वह विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ विचार-विमर्श कर रहे हैं।

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख राष्ट्रीय राजधानी और चंडीगढ़ के चार दिवसीय दौरे के बाद सोमवार को दिल्ली से हैदराबाद लौटे थे। टीआरएस के 20वें स्थापना दिवस समारोह में केसीआर ने राष्ट्रीय राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए एक राष्ट्रीय पार्टी बनाने का संकेत दिया था।

पीएम के साथ एक बार फिर मुलाकात से बचने के लिए बीजेपी के प्रदेश नेतृत्व ने केसीआर को आड़े हाथों लिया है. राज्य भाजपा प्रमुख बंदी संजय कुमार ने आरोप लगाया कि टीआरएस प्रमुख प्रधानमंत्री का सामना करने से बचने के लिए राज्य से भाग रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website