पहले दो सेट के बाद ब्रेक मिलने से वापसी में मदद मिली: जोकोविच

पहले दो सेट के बाद ब्रेक मिलने से वापसी में मदद मिली: जोकोविच

पेरिस। विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने के बाद कहा कि पहले दो सेट के बाद ब्रेक मिलने से उन्हें वापसी करने में मदद मिली। जोकोविच फाइनल मुकाबले में ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास के हाथों पहले दो सेट में 6-7(6), 2-6 से पिछड़ गए थे लेकिन इसके बाद उन्होंने वापसी करते हुए अगले तीनों सेट अपने नाम कर खिताब जीता।

जोकोविच ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो जब मैं खुद से भी बात करता हूं तो कभी मुखर नहीं होता। मैं ऐसी बातों को अपने दिमाग में रखता हूं। उन्होंने कहा, मेरे अंदर दो आवाजें चल रही थी। एक की मैं ऐसा नहीं कर सकता और यह मुकाबला यहीं खत्म होगा। यह आवाज दूसरे सेट के बाद और मजबूत हो गई। लेकिन मुझे लगा कि मुझे दूसरे आवाज को सुनना चाहिए। मैंने खुद से कहा कि मैं ऐसा कर सकता हूं।

नंबर-1 खिलाड़ी ने कहा, जैसे ही मैंने तीसरा सेट शुरू किया, विशेषकर कुछ खेल मैने देखा कि मैं सही जगह जा रहा हूं। इसके बाद मुझे कोई शक नहीं रह गया। इस जीत के साथ ही जोकोविच ओपन ऐरा के पहले ऐसे खिलाड़ी बने जिन्होंने कम से कम अपने करियर में दो बार सभी चार ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट जीते हैं।

जोकोविच ने कहा, मैं इस उपलब्धि पर रोमांचित और गर्व महसूस कर रहा हूं। उस खेल के इतिहास का हिस्सा होना जिसे मैं पूरे दिल से प्यार करता हूं, हमेशा कुछ ऐसा होता है जो मेरे लिए बहुत प्रेरणादायक और बहुत ही संतोषजनक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website