पन्ना में युवती की आंख में केमिकल डालने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार

पन्ना में युवती की आंख में केमिकल डालने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार

पन्ना/भोपाल। मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में एक युवती की आंखों में केमिकल (तेजाब जैसा) डालने वाले दोनों आरेापियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं युवती का अस्पताल में इलाज जारी है। फिलहाल उसे दिखाई नहीं दे रहा है। ज्ञात हो कि मंगलवार की रात को बराहो गांव में गुड्डी ढीमर नाम की 20 वर्षीय युवती की आंखों में दो युवकों ने कैमिकल डाल दिया था। साथ ही बदसलूकी की भी कोशिश की थी। युवती को दिखाई नहीं दे रहा है और उसका इलाज हो रहा है। आरोपियों को शक था कि उनके परिवार की एक युवती को भगाने में गुड्डी का सहयोग रहा है।

राज्य के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल में बताया है कि पन्ना मामले के आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं और उन पर कानून के अनुसार सख्त से सख्त कार्रवाई की जा रही है। पीड़िता डॉक्टरों की निगरानी में है और उसकी स्थिति पहले से बेहतर है।

गुड्डी ढीमर ने अपने बयान में कहा है कि वह अपने भाई के साथ घर पर थी तभी दो युवक सुम्मी राजा और गोल्डी जो उसके पड़ोसी है आए और बाहर बुलाकर खेत में ले गए। दोनों ने उसके और भाई के साथ मारपीट की। उसके बाद एक ने हाथ पकड़े और दूसरे ने तेजाब डालने के बाद आंखों को मसल दिया। युवती ने शोर मचाया तब गांव के लोग आए और उसे अस्पताल ले गए।

युवती की आंखों में केमिकल डालने का मामला सामने आने पर जिला अस्पताल में इलाज करा रही युवती को देखने कलेक्टर संजय मिश्रा और पुलिस अधीक्षक धर्मराज मीणा पहुंचे और मदद के साथ आरोपियों पर सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

इस घटना पर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, अब पन्ना जिले के पवई थाना क्षेत्र के ग्राम बराहों में एक युवती पर एसिड अटैक की नृशंस घटना सामने आई है, जिसके कारण युवती की दोनों आंखें झुलस गई हैं। युवती व उसके भाई के साथ मारपीट व छेड़खानी का मामला भी सामने आया है। यह घटना प्रदेश को देश भर में शर्मशार व कलंकित करने वाली है।

कमल नाथ ने सरकार से मांग की है कि युवती की आंखों का बेहतर से बेहतर इलाज सरकार अपने खर्च पर करवाये। युवती के बारे में जानकारी लगी है कि वह एक छोटी सी दुकान चलाकर अपना भरण पोषण करती थी, उसके भरण पोषण का भी सरकार समुचित इंतजाम कर उसकी हर संभव मदद करे व दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website