कांग्रेस को किसानों के विषय में बोलने का नहीं अधिकार: नरेंद्र सिंह तोमर

कांग्रेस को किसानों के विषय में बोलने का नहीं अधिकार: नरेंद्र सिंह तोमर

ग्वालियर। केंद्रीय कृषि मंत्री रविवार को ग्वालियर पहुंचे। देश में जारी किसान आंदोलन को लेकर उन्होंने बयान दिया कि किसान आंदोलन सीमित क्षेत्र में रह गया है। केंद्र सरकार किसानों से चर्चा के लिए तैयार है और जल्द ही बातचीत से इस समस्या का हल निकल जाएगा।

केंद्रीय कृषि मंत्री ने इस दौरान केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस आज किसान आंदोलन को समर्थन दे रही है, लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के घोषणा पत्र में एग्रीकल्चर रिफॉर्म का स्पष्ट उल्लेख था कि वे सत्ता में आए तो एग्रीकल्चर रिफॉर्म करेंगे. अब कांग्रेस इस बिल की खिलाफत कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने किसानों को बरगलाने के अलावा कोई काम नहीं किया है।

दिग्विजय सिंह पर पलटवार
वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह की टिप्पणी का भी कृषि मंत्री ने जवाब दिया। दिग्विजय सिंह ने कहा था कि वे कृषि मंत्री जरूर हैं, लेकिन वह खेती नहीं करते। इस पर तोमर ने कहा कि जब कांग्रेस ही उनके बयानों को गंभीरता से नहीं लेती तो हमें उनके बयानों को गंभीरता से की जरूरत नहीं है।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री तोमर शताब्दी एक्सप्रेस से रविवार सुबह ग्वालियर पहुंचे हैं। वह यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ स्थानीय कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website