कमलनाथ की अफसरों को चेतावनी:BJP का बिल्ला जेब में रखकर काम मत करो, 2 साल बाद सरकार बदलेगी, रिटायर हो जाओगे तो भी फाइल खुल सकती है

कमलनाथ की अफसरों को चेतावनी:BJP का बिल्ला जेब में रखकर काम मत करो, 2 साल बाद सरकार बदलेगी, रिटायर हो जाओगे तो भी फाइल खुल सकती है

भोपाल। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकारी अफसरों को चेतावनी दी है। उन्होंने भोपाल में ‘संस्कृति बचाओ’ यात्रा के समापन के अवसर पर सरकारी तंत्र को आड़े हाथों लेते हुए कहा- ‘BJP का बिल्ला जेब में रखकर काम मत करो। 2 साल बाद सरकार बदल जाएगी। यदि रिटायर हो जाओगे तो भी फाइल खुल सकती है।’ कमलनाथ ने पुलिस महकमे की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि पुलिस को वर्दी की इज्जत रखनी चाहिए।

कमलनाथ ने कहा- मंदिर-मस्जिद को लेकर सड़क पर उतरने से रोजगार नहीं बनते हैं। रोजगार निवेश से आएगा। मेरा लक्ष्य मध्यप्रदेश को विकास की राह पर लाना है। कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता नूरी खान ने महंगाई, बेरोजगार और महिला अत्याचार के साथ संस्कृति को बचाने के लिए उज्जैन से यात्रा निकाली थी, जिसका समापन गुरुवार को भोपाल में हुआ। कमलनाथ ने कहा कि इस यात्रा का संदेश हमारी संस्कृति को जोड़ने का है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 1942 के संघर्ष के कारण हमें आजादी मिली। उन्होंने कहा कि BJP केवल राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाती है। इनका आजादी के संघर्ष में कोई योगदान नहीं था। विभाजन की राजनीति हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं है। छात्र, युवा आज महंगाई और बेरोजगारी से परेशान हैं। आज का नौजवान ठेका या कमीशन नहीं चाहता है। अफ्रीका से ज्यादा मध्यप्रदेश में किसानों ने आत्महत्या की है, इसलिए हमने किसानों का कर्ज माफ किया और 100 रुपए में 100 यूनिट बिजली देने का निर्णय लिया था।

मुख्यमंत्री पर कसा तंज- शिवराज को मुंबई जाकर एक्टिंग करना चाहिए
कमलनाथ ने मुख्ममंत्री को घोषणावीर बताते हुए तंज कसा कि शिवराज को मुंबई जाकर एक्टिंग करना चाहिए। उन्होंने सवाल उठाया- प्रदेश के मुख्यमंत्री किसान के बेटे हैं तो कर्ज माफी क्यों रोकी? प्रदेश में महिलाओं और कमजोर वर्ग पर अत्याचार हो रहे हैं। अस्पतालों में डॉक्टर नहीं हैं, दवाएं नहीं और स्कूलों में शिक्षक के पद खाली पड़े हैं।

PM मोदी पर भी लगाया आरोप
कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। कमलनाथ ने कहा है, प्रधानमंत्री ने पिछले कोरोना संक्रमण की पहली लहर के दौरान 27 मार्च 2020 को कहा था कि कोविड के लिए 20 लाख करोड़ रुपए दे रहा हूं, लेकिन वे इससे मुकर गए। मोदी ने इतनी राशि दी होती तो कोविड 19 से इतने लोगों की मौतें नहीं होतीं।

मंत्री सारंग ने किया पलटवार- अफसरों को धमकी देना गुंडा प्रवृत्ति
अफसरों को लेकर कमलनाथ के बयान पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री का बयान शर्मनाक है। वे सरकारी कर्मचारियों को धमकी देकर अपनी गुंडा प्रवृत्ति को प्रदर्शित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सब कांग्रेस नेता परेशान हैं, क्योंकि इन सबकी दुकानें बंद हो गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website