एनआईए ने डी-कंपनी के 2 सहयोगियों को गिरफ्तार किया

एनआईए ने डी-कंपनी के 2 सहयोगियों को गिरफ्तार किया

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने भगोड़े अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की प्रतिबंधित डी-कंपनी के मुंबई स्थित दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। मामला आतंक व आपराधिक गतिविधि और मुंबई में डी कंपनी के नेटवर्क को हैंडल करने से संबंधित है। आरिफ अबूबकर शेख और शब्बीर अबुबकर शेख लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) और अल कायदा (एक्यू) सहित अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठनों के साथ सक्रिय सहयोग में काम कर रहे थे।

एक अधिकारी के अनुसार, दोनों दाऊद इब्राहिम कास्कर और उसके सहयोगियों सहित डी-कंपनी के अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी नेटवर्क की मदद कर रहे थे, जिसमें हाजी अनीस उर्फ अनीस इब्राहिम शेख, शकील शेख उर्फ छोटा शकील, जावेद पटेल उर्फ जावेद चिकना और इब्राहिम मुश्ताक अब्दुल रज्जाक मेमन उर्फ टाइगर मेमन शामिल थे।

अधिकारी ने कहा, “आरोपी जिस नेटवर्क के लिए वे काम कर रहे थे, वे हथियारों की तस्करी, नार्को आतंकवाद, मनी लॉन्ड्रिंग, एफआईसीएन के प्रचलन में शामिल हैं। आरोपी आतंकी फंड जुटाने के लिए प्रमुख संपत्तियों के अनधिकृत अधिग्रहण में भी शामिल हैं।”

एनआईए ने दो मार्च को मामला दर्ज किया था।

जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी मुंबई के पश्चिमी उपनगरों में डी-कंपनी की अवैध गतिविधियों और आतंकी वित्तपोषण में शामिल थे। इसके अलावा, वे शकील शेख उर्फ छोटा शकील के करीबी सहयोगी हैं, जो पाकिस्तान से एक अंतर्राष्ट्रीय आपराधिक सिंडिकेट संचालित करता है और भारत में जबरन वसूली, नशीले पदार्थों की तस्करी और हिंसक आतंकवादी गतिविधियों में शामिल है।

मामले में आगे की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website