आईपीएल 2021: आज दिल्ली में होगी मुंबई इंडियंस व राजस्थान रॉयल्स की जंग

आईपीएल 2021: आज दिल्ली में होगी मुंबई इंडियंस व राजस्थान रॉयल्स की जंग

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 के 24वें मुकाबले में रोमांच भी अलग होगा जब रोहित की मुंबई के सामने होगी सैमसन के रॉयल्स की चुनौती। दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में आज यानी बृहस्पतिवार (29 अप्रैल) की दोपहर को खेले जाने वाले इस मुकाबले में भरपूर रोमांच होने की उम्मीद है। आईपीएल 2021 में अब तक मुंबई की टीम ने अपने खेले गए पांच मुकाबलों में से दो में जीत हासिल की है। वहीं राजस्थान की टीम ने भी पांच में से दो मुकाबले ही अपने नाम किए हैं। इस मुकाबले में दोनों टीमें आईपीएल 2021 में अपनी जीत की गाड़ी को वापस पकड़ना चाहेंगी। 

कांटे की होगी टक्कर
राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल में अब तक कुल 23 मुकाबले हुए हैं। इनमें से दोनों ही टीमों ने 11-11 मुकाबले अपने नाम किए हैं, तो वहीं एक मुकाबला बेनतीजा रहा था। दोनों ही टीमें आंकड़ों में बराबरी पर हैं। ऐसे में मुकाबला कांटे का होगा। 

आईपीएल 2020 में दोनों टीमों के बीच हुए दो मुकाबलों में से एक मुकाबला मुंबई ने अपने नाम किया था। वहीं एक मुकाबले में राजस्थान को जीत मिली थी। पिछले सीजन में जहां एक ओर मुंबई ने आईपीएल का अपना पांचवां खिताब जीता था, वहीं राजस्थान की टीम ने सीजन आठवें स्थान पर खत्म किया था।

आईपीएल 2021 में दोनों टीमों का सफर   
आईपीएल 2021 में इस वक्त दोनों टीमों की स्थिति लगभग एक सी है। अब तक दोनों ही टीमों ने सीजन में अपने पांच मुकाबले खेले हैं, जिनमें से दो मुकाबले दोनों ही टीमों ने जीते हैं। नेट रन रेट बेहतर होने की वजह से जहां मुंबई की टीम चार अंकों के साथ अंक तालिका में इस वक्त चौथे स्थान पर है।

वहीं, राजस्थान की टीम खराब नेट रन रेट की वजह से अंक तालिका में चार अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। मुंबई की टीम ने आईपीएल 2021 में अपना पिछला मुकाबला पंजाब किंग्स से गंवाया था। वहीं राजस्थान की टीम ने अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता के खिलाफ जीत दर्ज की थी।

मुंबई इंडियंस के संभावित 11 प्लेयर
पिछले मुकाबले में हार के बाद भी मुंबई की टीम प्लेइंग 11 में कुछ खास बदलाव करती नजर नहीं आ रही है। हालांकि जयंत यादव की जगह मारको जैनसन या एडम मिले में से किसी को मौका मिल सकता है। वहीं क्विंटन डिकॉक की जगह क्रिस लीन को प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है। 

इस बार रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, कायरन पोलार्ड, ईशान किशन, क्विंनटन डिकॉक/ क्रिस लिन , कृणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, राहुल चहर, मार्को जामसेन/ एडम मिले टीम में शामिल हो सकते हैं।

राजस्थान रॉयल्स के संभावित 11 प्लेयर
पिछले मुकाबले में मिली जीत के बाद राजस्थान की टीम प्लेइंग 11 ज्यादा बदलाव नहीं करना चाहेगी। हालांकि, चेतन साकरिया की जगह श्रेयस गोपाल को टीम में जगह मिल सकती है। 

राजस्थान रॉयल्स के संभावित 11 खिलाड़ियों में संजू सैमसन (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, राहुल तेवतिया, डेविड मिलर, जॉस बटलर, शिवम दुबे, रियान पराग, क्रिस मौरिस, चेतन साकरिया / श्रेयस गोपाल, जयदेव उनदकत, मुस्तफिजुर रहमान को शामिल किया जा सकता है।

English Website