मीका सिंह: सोशल मीडिया से दूर हो और लोगों की मदद करो

मीका सिंह: सोशल मीडिया से दूर हो और लोगों की मदद करो

मुंबई, | मीका सिंह को लगता है कि लोगों को कोविड महामारी के बीच ट्विटर पर प्रवचन देना छोड़कर कुछ वास्तविक काम करना चाहिए।

गायक ने अपने एनजीओ के तहत एक खाद्य सेवा (लंगर सेवा) शुरू की है, और सोमवार को बस ड्राइवरों, स्ट्रीट किड्स, गरीबों और जरूरतमंदों को मुफ्त भोजन देने के अपने प्रयासों को शुरू किया है।

मीका ने कहा, “जब किसानों का विरोध प्रदर्शन हुआ और किसानों को मदद की जरूरत थी, लोगों ट्विटर-बाजी में लिप्त हो गए, वे ट्वीट करते रहे कि हम ऐसा करेंगे और वैसा करेंगे, लेकिन इसमें से कुछ भी नहीं किया गया। ट्विटर पर समर्थन दिखाने की जरूरत नहीं है। घर से बाहर निकलो और हकीकत में मदद करो।”

मीका ने कहा, “जब भी कोई मुद्दा होता है, तो लोग ट्विटर पर आशा करते हैं और लिखना शुरू कर देते हैं। लोगों से मेरा विनम्र निवेदन है, वास्तविक मदद करें और बयाण बाजी (प्रवचन देना) बंद करें।”

मीका किसानों के विरोध के एक प्रमुख समर्थक रहे हैं और अभी भी उनको समर्थन करते हैं, लेकिन उनका मानना है कि कोविड एक बड़ा मुद्दा है और सभी को अपना काम करना शुरू करना चाहिए।

उन्होंने कहा “मुझे यकीन है कि सरकार एक निर्णय लेगी। सरकार से बड़ा कोई नहीं है और इस मामले (किसानों के विरोध) को जल्दी से हल किया जाना चाहिए। लेकिन अभी, लोग कोरोनवायरस के बजाय भूख से मर रहे हैं।” उन लोगों के बारे में भी चिंता करनी चाहिए जो अभी जीवित हैं और सड़क पर हैं। सड़क पर रहने वाले लोगों को भोजन की आवश्यकता होती है, बेरोजगारों को भोजन की आवश्यकता होती है, लोगों को पीने के लिए पानी, पहनने के लिए कपड़े और सोने के लिए जगह नहीं होती है और यह समय है कि हम जीवन को भी ध्यान में रखें।”

यह पूछे जाने पर कि क्या मनोरंजन उद्योग लोगों के लिए पर्याप्त नहीं होने के कारण और अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लंबे दावे कर रहे है, मीका ने जवाब दिया: “मुझे बॉलीवुड से प्यार है और मैं इसका सम्मान करता हूं। देखिए, ऐसे लोग हैं जो वास्तव में अच्छा काम कर रहे हैं और मदद कर रहे हैं। दूसरों, लेकिन ऐसे लोगों की बहुत बड़ी ब्रिगेड है जो सिर्फ महंगे जूते और घड़ियां पहनना चाहते हैं। इसके लिए मैं कहता हूं, अगर ईश्वर ने आपको अच्छे भाग्य का आशीर्वाद दिया है, तो कृपया किसी और की भी मदद करें। “

English Website