मिल्खा सिंह के निधन पर फिल्म इंडस्ट्री ने जताया शोक

मिल्खा सिंह के निधन पर फिल्म इंडस्ट्री ने जताया शोक

मुंबई, | महान धावक मिल्खा सिंह के निधन पर फिल्म इंडस्ट्री की कई हस्तियों ने सोशल मीडिया पर शोक व्यक्त किया है। चंडीगढ़ के पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर) ने अपने एक बयान में यह जानकारी दी कि शुक्रवार रात 11.30 बजे पूर्व ओलम्पियन ने आखिरी सांस ली। वह कोरोनावायरस महामारी से संक्रमित थे और यही उनका इलाज चल रहा था।

अमिताभ बच्चने ने ट्वीट किया है, “दुख में हूं क्योंकि भारत के गौरव मिल्खा सिंह का निधन हो गया है। वह एक महान एथलीट व एक बेहतरीन ?इंसान थे। वाहेगुरु दी मेहर.प्रार्थना।”

शाहरुख खान ने ट्वीट कर कहा, “फ्लाइंग सिख अब हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन उनकी मौजूदगी का एहसास हमेशा रहेगा और उनकी विरासत बेजोड़ रहेगी.. मेरे लिए और अन्य लाखों लोगों के लिए वह एक प्रेरणा हैं। रेस्ट इन पीस मिल्खा सिंह सर।”

अनिल कपूर ने इंस्टाग्राम पर मिल्खा सिंह और उनके परिवार के साथ वाली अपनी एक तस्वीर को पोस्ट करते हुए लिखा, “मिल्खा सिंह जी ने अपने घर में हमारा स्वागत किया और उनकी प्यारी पत्नी ने हमें अब तक के सबसे अविस्मरणीय आलू के परांठे खिलाए। वह वास्तव में एक अविश्वसनीय खिलाड़ी, एक अभूतपूर्व मेजबान और सबसे बढ़कर एक गजब के इंसान थे.. वास्तव में उनकी बहुत याद आएगी।”

मिल्खा सिंह की बायोपिक ‘भाग मिल्खा भाग’ का हिस्सा रह चुकीं अभिनेत्री दिव्या दत्ता ने लिखा, “आरआईपी हैशटैगमिल्खासिंह जी! आपके साथ एक दौर का भी अंत हो गया! आपसे मिलना, आपके बारे में जानना और आपकी प्रेरणादायक जिंदगी के एक हिस्से को जीना मेरे लिए सम्मान की बात रही है। उस समय में चाय के दौरान गपशप करने की बात हमेशा याद आएगी।”

अभिनेता जॉन अब्राहम लिखते हैं, “एक सच्चे खेल आइकन और पीढ़ियों के लिए एक प्रेरणा। रेस्ट इन पीस द फ्लाइंग सिख! हैशटैगमिल्खासिंह।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website