ताहिर राज भसीन: यशपाल शर्मा भारत की 1983 विश्व कप जीत का एक प्रमुख कारण

ताहिर राज भसीन: यशपाल शर्मा भारत की 1983 विश्व कप जीत का एक प्रमुख कारण

मुंबई, | आगामी क्रिकेट ड्रामा ’83’ में सुनील गावस्कर की भूमिका निभाने वाले ताहिर राज भसीन ने भारत के पूर्व बल्लेबाज यशपाल शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त किया है। अभिनेता का कहना है कि दिवंगत क्रिकेटर भारत की 1983 विश्व कप जीत का एक प्रमुख कारण थे।

ताहिर ने कहा, “मैं यशपाल शर्मा के निधन से दुखी हूं, भारतीय क्रिकेट के इतिहास की किताबों में बेहद धैर्य और अविश्वसनीय खेल भावना की कहानी है। यशपाल सर पिच पर एक चट्टान थे और भारत की 1983 विश्व कप जीत का एक प्रमुख कारण थे।”

उन्होंने आगे कहा: “आज, मैं उनकी उपलब्धियों और अपार योगदान को याद करता हूं जिसने देश को गौरवान्वित किया है। मैं उनके दोस्तों, परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और प्रार्थना करता हूं कि वह शांति से रहें।”

1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य शर्मा का मंगलवार को नोएडा में उनके घर पर निधन हो गया। वह 66 वर्ष के थे।

शर्मा को मॉनिर्ंग वॉक से लौटने के बाद दिल का दौरा पड़ा और सुबह करीब साढ़े सात बजे वह गिर पड़े।

दाएं हाथ के बल्लेबाज, जो 1983 विश्व कप में भारत के मध्य क्रम की रीढ़ थे, उन्होंने 37 टेस्ट मैच खेले, जिसमें 1606 रन बनाए और 42 एकदिवसीय मैचों में 883 रन बनाए। उन्होंने पंजाब, हरियाणा और रेलवे का प्रतिनिधित्व करते हुए 160 प्रथम श्रेणी मैच भी खेले और 8933 रन बनाए।

कबीर खान की ’83’, 1983 में भारत की पहली क्रिकेट विश्व कप जीत की कहानी है। अभिनेता जतिन सरना ने फिल्म में यशपाल शर्मा की भूमिका निभाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website