केदारनाथ दर्शन करने पहुंची अभिनेत्री नंदिनी राय, एक महीने में दूसरी यात्रा

केदारनाथ दर्शन करने पहुंची अभिनेत्री नंदिनी राय, एक महीने में दूसरी यात्रा

केदारनाथ : दक्षिण भारतीय फिल्मों की अभिनेत्री नंदिनी राय एक माह में दो बार केदारनाथ पहुंची हैं। उन्होंने केदारनाथ धाम में सुबह बाबा केदार के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। साथ ही आदिगुरु शंकराचार्य समाधिस्थल में एक घंटे तक साधना की। उन्होंने धाम में कई यात्रियों से बातचीत भी की और मंदिर में धर्म दर्शन, वीआईपी दर्शन सहित यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर जिला प्रशासन, पुलिस और बीकेटीसी का आभार जताया। वह गंगोत्री, यमुनोत्री धाम के दर्शन के लिए जाएंगी। वहां से सीधे बदरीनाथ धाम पहुंचेगी।

बीते शनिवार को केदारनाथ पहुंची फिल्म अभिनेत्री नंदिनी राय ने रविवार सुबह बाबा केदार के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। उन्होंने दिव्य शिला के दर्शन कर आदिगुरु शंकराचार्य समाधिस्थल पर एक घंटे तक साधना की और कहा कि बाबा केदार के धाम में आकर शांति और शक्ति का अनुभव हुआ है।

सुबह 11 बजे अभिनेत्री केदारनाथ से हेलिकॉप्टर से फाटा पहुंची। यहां से सड़क मार्ग से वह सोनप्रयाग होते हुए त्रियुगीनारायण पहुंची। इस दौरान उन्हें रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड और सोनप्रयाग त्रियुगीनारायण मार्ग लगभग दो घंटे जाम से भी दो-चार होना पड़ा। अपराह्न् बाद वह त्रियुगीनारायण मंदिर पहुंची और भगवान बामन के दर्शन किए।

साथ ही भगवान शिव व पार्वती के विवाह की साक्षी अखंड ज्योति के दर्शन किए और ज्योति में लकड़ी दान की। उन्होंने कहा कि वह उत्तराखंड की प्राकृतिक सुंदरता से अभिभूत हैं। बार-बार आने का मन करता है। ज्ञात हो कि फिल्मी अभनेत्री नंदिनी राय एक मई को गौरीकुंड से केदारनाथ पैदल पहुंची थी। यहां पूजा-अर्चना व दर्शन के बाद वह रात्रि 11 बजे केदारनाथ से गौरीकुंड भी पैदल लौटी थीं।

वहीं, भोजपुरी फिल्मों की अभिनेत्री अक्षरा सिंह ने केदारनाथ पहुंचकर बाबा केदार के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने यात्रियों से बातचीत की। साथ ही कई प्रशंसकों के साथ फोटो भी खिंचवाए। इस दौरान धाम में यात्रा ड्यूटी पर तैनात आदित्य कुमार ने फिल्म अभिनेत्री का माल्यार्पण कर स्वागत किया। फिल्म अभिनेत्री ने कहा कि वह, धाम पहुंचने पर अपने को बहुत सौभाग्यशाली मान रही हैं। उन्होंने संपूर्ण भारतवर्ष की खुशहाली के लिए बाबा केदार से प्रार्थना की है। बीकेटीसी ने फिल्म अभिनेत्री को बाबा केदार का प्रसाद, रुद्राक्ष की माला व अंगवस्त्र भेंट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website