कान्स ने खास सितारों के साथ मनाई अपनी ’75 वीं’ वर्षगांठ

कान्स ने खास सितारों के साथ मनाई अपनी ’75 वीं’ वर्षगांठ

लॉस एजिल्स: इस साल कान्स फिल्म समारोह की 75वीं वर्षगांठ थी, तो ऐसे में कान्स फिल्म समारोह ने अपनी इस खास सालगिरह को जेक गिलेनहाल, पाओलो सोरेंटिनो, इसाबेल हूपर्ट, डायने क्रूगर, गिलर्मो डेल टोरो, जैक्स ऑयार्ड, मेलानी लॉरेंट, गेल गार्सिया सहित दुनिया भर के 120 से कम सितारों और फिल्म निमार्ताओं के समूह के साथ मनाया। वैरायटी की रिपोर्ट के अनुसार, इसमें विशेष रूप से डेल टोरो ने हिस्सा लिया और समारोह की शुरुआत में सिनेमा के सामने आने वाली नई चुनौतियों पर चर्चा की।

इस खास प्रकार के गाला समारोह अलग ही तरह के नए नए सितारों और फिल्म निमार्ताओं की भीड़ शामिल थी।

कान्स के जनरल डेलिगेट थिएरी फ्ऱेमॉक्स और अध्यक्ष पियरे लेस्क्योर ने बारी-बारी से तालियों की गड़गड़ाहट के साथ मंच पर शामिल होने के लिए अतिथिओं तो बुलाया और उनके स्वागत के लिए अपनी बात रखी।

मेहमानों ने कान्स परिवार के चित्र के लिए पोज दिए साथ ही गार्सिया बर्नल ने डेल टोरो के साथ जोस अल्फ्रेडो जिमेनेज द्वारा ‘एला’ गीत गुनगुनाया।

फ्रैमॉक्स ने सिनेमा के लचीलेपन और फिल्म देखने के अनुभव को बढ़ावा देने में कान्स के महत्व के बारे में कुछ शब्द ‘सिनेमा मरा नहीं है! सिनेमा जीवित है और कभी नहीं मरेगा’ कहकर इस खास समारोह की शुरूआत की।

लेस्क्योर, जिनके लिए इस वर्ष कान्स अध्यक्ष के रूप में अंतिम संस्करण है। उन्होंने इस शाम का पहला स्टैंडिंग ओवेशन प्राप्त किया और फिल्म समारोह की विरासत के बारे में बात करते हुए एक प्रेरणा देने वाला भाषण दिया।

पूर्व वार्नर ब्रदर्स के शीर्ष कार्यकारी आइरिस नोब्लोच जल्द ही उनको त्योहार के अध्यक्ष के रूप में सफल बनाएंगे।

समारोह के बाद लुई गैरेल के इनोसेंटा का विश्व प्रीमियर हुआ जिसमें उन्होंने रोशडी जेम के सामने अभिनय किया।

इसके अलावा कान्स के पुराने शहर के मार्चे फोरविल में पाल्मे डी’ओर रेस्तरां के शेफ क्रिश्चियन सिनिक्रोपी द्वारा एक भव्य रात्रिभोज का आयोजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website