होलिका दहन की आग में झुलसे बच्चे, तीन की मौत एक भर्ती

होलिका दहन की आग में झुलसे बच्चे, तीन की मौत एक भर्ती

गया। होली के मौके पर बिहार से एक दुखद खबर सामने आई है। दरअसल, गया जिले के बोधगया गांव में रविवार की रात होलिका दहन के बाद लुकबारी फेंकने के दौरान आग में झुलसकर तीन बच्चों की मौत हो गई, जबिक अस्पताल में एक बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि यह घटना पहाड़ी पर झाड़ियों में आग लगने के कारण घटित हुई। इस हादसे के बाद मृतकों के परिवार में मातम छाया हुआ है।

स्थानीय पुलिस के अनुसार, बोधगया थाना क्षेत्र में मनकोसी गांव के राहुल नगर टोला में रविवार की रात होलिका दहन के बाद लुकबारी फेंकने गए बच्चों की टोली आग की चपेट में आ गई। इस घटना में चार बच्चे बुरी तरह आग से झुलस गए। इसमें तीन बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। एक गंभीर रूप से घायल है, जिसका अस्पताम में इलाज चल रहा है। 

पुलिस ने मृत बच्चों की पहचान कलेश्वर मांझी के 12 साल के बेटे रोहित कुमार, बाबूलाल मांझी के 13 वर्षीय बेटे नंदलाल मांझी और पिंटू मांझी के 12 वर्षीय पुत्र उपेन्द्र कुमार के रूप में की है। इनके अलावा मोराटाल पंचायत की उपमुखिया गीता देवी का 12 वर्षीय पुत्र रितेश कुमार जख्मी हालत में नजदीकी अस्पताल में इलाजरत है। ग्रामीणों ने बताया कि होलिका दहन के बाद बच्चे लुकबारी लेकर गांव के सामने वाली पहाड़ी पर गए थे। वह पहाड़ी पर काफी आगे चले गए। इसी बीच किसी और बच्चे ने पहाड़ी पर झाड़ीनुमा सिरकी में लुकबारी फेंक दिया, जिस कारण पूरी झाड़ी में आग लग गई और बच्चे झुलस गए। 

आग की तेज लपटें जब बच्चे काफी सहम गए। उन्होंने वहां से भागने के लिए की भरपूर कोशिश की लेकिन कोई अन्य रास्ता न होने के कारण वह और ऊपर पहाड़ी की तरफ बढ़ते गए। ऐसे में आग ने बच्चों को चारों तरफ से घेर लिया, जिस कारण तीन की ज्या जल जाने के कारण मौत हो गई और चौथा बच्चा इलाजरत है।

बोधगया थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर मितेश कुमार ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि घटना के बाद सोमवार की सुबह तीनों मृतकों के परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया है। किसी भी परिजन ने अब तक किसी के खिलाफ थाने में लिखित शिकायत नहीं दर्ज कराई है।

English Website