सीएम योगी ने किया उज्ज्वला 2.O का आगाज : 20 लाख लोगों को मिलेगा लाभ, विभिन्न जिलों में लाभार्थियों से किया संवाद

सीएम योगी ने किया उज्ज्वला 2.O का आगाज : 20 लाख लोगों को मिलेगा लाभ, विभिन्न जिलों में लाभार्थियों से किया संवाद

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना 2.0 का आगाज किया। उन्होंने वर्चुअल प्लेटफार्म के जरिए विभिन्न जिलों की लाभार्थियों से बात भी की। इस योजना से प्रदेश की 20 लाख महिलाओं को गैस कनेक्शन दिए जाएंगे।

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के दूसरे चरण के लाभार्थियों को मुफ्त एलपीजी कनेक्शन वितरित किया। अपने सरकारी आवास से वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए सीएम योगी विभिन्न जिलों के लाभार्थियों से संवाद भी किया। उन्होंने कहा कि पहले गैस के लिए लाइन में लगे लोगों पर लाठियां बरसती थी लेकिन अब प्रधानमंत्री मोदी की इस योजना ने लोगों को बहुत लाभ दिया है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास से वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए उन्होंने विभिन्न जिलों में लाभार्थियों से बात की।  योगी ने कहा कि  यह योजना महिला सशक्तिकरण का  एक सशक्त उदाहरण है  महिलाएं ही परिवार का भोजन बनाने के लिए हमेशा से चिंतित रही हैं और सरकार ने  इन महिलाओं की चिंता करते हुए उन्हें मुफ्त में रसोई गैस के कनेक्शन वितरित करने का निर्णय लिया है । लकड़ी और कोयले पर खाना बनाने को मजबूर हुई महिलाओं के सामने अब एक बेहतर विकल्प है।  इस योजना योजना के दूसरे चरण में देश में एक करोड़ परिवारों को मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा गया है। 

इन जिलों को दी गई है इस चरण में
प्राथमिकता उज्जवला योजना 2.0 में सूबे के 10 जिलों को प्राथमिकता दी गई है। इनमे बांदा, चित्रकूट, हरदोई, अमेठी, फर्रुखाबाद, सोनभद्र, रायबरेली, महोबा, बदायूं और फतेहपुर शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website