शिवराज को उमा भारती की सलाह- राजस्व बढ़ाने के लिए दूसरा तरीका खोजो

शिवराज को उमा भारती की सलाह- राजस्व बढ़ाने के लिए दूसरा तरीका खोजो

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में जहरीली शराब पीने से 24 लोगों की मौत से राजनीति गर्मा गई है। बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती ने प्रदेश में शराबबंदी को लेकर बड़ा बयान दिया है। 

शराबबंदी को लेकर उमा भारती ने कहा कि जब कोरोना का समय आया लॉकडाउन शुरु हुआ। लेकिन लॉकडाउन में शराब न पीने से किसी की मौत का मामला सामने नहीं आया। वल्लभ भवन में दो लोगों से शराब को लेकर बात हुई थी उसमें एक शिवराज भी थे…वहीं दूसरे का नाम लेने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि नशाबंदी बहुत जगह फेल भी हुआ है लेकिन गुजरात में सफल रहा है। नशे से बालिकाओं के साथ दुराचार होता है। स्वस्थ समाज के निर्माण की जिम्मेदारी सरकार की होती है।

नरोत्तम मिश्रा को लेकर
वहीं नरोत्तम मिश्रा संस्कार शील ब्राह्मण परिवार के हैं। उनके घर में खाना भी खाने जाती थी। वो मंत्री की हैसियत से बयान दे रहे हैं। जब मैंने शराब को लेकर बयान जारी किया तब पता नहीं था कि शिवराज और नरोत्तम ने इस मामले में बयान दिया है। पहले शराब माफिया पर दबाव बनाना पड़ेगा, शराफ माफिया एक तरह का राक्षस होता है। मैं सीएम थी तब हमने एजेंडे में नहीं लिया था लेकिन ये था कि शराब के लिए एजेंडा तैयार होना चाहिए। उमा भारती ने कहा कि राज्य में बहुत प्रकार के माफिया हैं इस वक्त। जिनमें से रेत माफिया, शराब माफिया, कंस्ट्रक्शन माफिया, पावर माफिया हैं और खनन माफिया।

शराब से राजस्व की पूर्ति होती है पर…
वही उन्होंने कहा कि राजस्व की क्षतिपूर्ति के लिए दूसरे रास्ते निकाले जाएं। मंत्री अधिकारियों का एक ग्रुप बनाया जाए। मैं खुद बताऊंगी कि कहां से राजस्व आ सकता है। टूरिज्म जैसे कई विभागों से राजस्व के स्रोत निकाले जा सकते हैं।

शराबबंदी के लिए आंदोलन की नहीं अभियान की जरुरत है…
उमा भारती ने कहा कि यह इच्छा और आस्था है कि शाराबबंदी की जा सकती है। आज या कल सीएम शिवराज से शराबबंदी के लिए मिल कर बात करुंगी। आबकारी विभाग के पत्र का कोई मतलब नहीं है क्योंकि अभी कोई प्लानिंग नहीं है। उन्होंने कहा कि माफिया से निपटने के लिए भय और दबाव मुक्त होना पड़ेगा। पहले माफियाओं पर दबाव बनाना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website