वसीम रिजवी का विरोध: आगरा के मुस्लिमों में आक्रोश, थाने में दी तहरीर

वसीम रिजवी का विरोध: आगरा के मुस्लिमों में आक्रोश, थाने में दी तहरीर

आगरा। कुरान से 26 आयतों को हटवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करने वाले शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी का विरोध तेज हो गया है। आगरा के मुस्लिम समाज में भी आक्रोश है। समाज के लोगों ने शनिवार की रात को मंटोला थाने में पहुंचकर वसीम रिजवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी। इस दौरान लोगों ने काफी देर तक थाने पर नारेबाजी भी की। 

राष्ट्रीय सर्वदलीय मुस्लिम एक्शन कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हाजी जमीलउद्दीन कुरैशी के नेतृत्व में समाज के लोग रात करीब नौ बजे थाना मंटोला पहुंचे। हाजी जमील ने कहा कि वसीम रिजवी वक्फ बोर्ड में घोटाला करके फंस गए हैं। खुद को बचाने के लिए उन्होंने कुरान शरीफ की शान में गुस्ताखी की है। मुस्लिमों की भावनाओं को आहत किया है। 

पुलिस ने तहरीर लेने में हीला हवाली की तो मुस्लिम समाज के लोगों ने हंगामा कर दिया। वसीम रिजवी के विरोध में जमकर नारेबाजी की। इसके बाद पुलिस ने तहरीर ले ली। इस दौरान नूर अहमद एडवोकेट, हसीन शम्सी, शादाब शम्सी, नदीम नूर, मोहम्मद जिलानी, सलमान शम्सी, इरफान कुरैशी, मोहम्मद जैद, नदीम ठेकेदार आदि मौजूद रहे।

बता दें कि वसीम रिजवी के विरोध में मुस्लिम संगठन खुलकर सामने आ गए हैं। राजधानी लखनऊ के लालबाग स्थित एक होटल में शिया-सुन्नी उलमा ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करके वसीम को इस्लाम से खारिज करने का फतवा दिया। इमाम मौलाना फजले मन्नान रहमानी नदवी ने कहा वसीम इस्रराइल के एजेंट के रूप में काम रहे हैं। मौलाना डॉ. कल्बे सिब्तैन नूरी ने कहा कि वसीम के कृत्य को माफ नहीं किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website