लॉन्च से पहले डीलरशिप यार्ड में नजर आई नई टाटा सफारी

लॉन्च से पहले डीलरशिप यार्ड में नजर आई नई टाटा सफारी

मुंबई। टाटा मोटर्स कल यानी 26 जनवरी को अपनी नई सफारी भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली है। इस SUV को लॉन्च से पहले ही कंपनी ने अपनी डीलरशिप तक पहुंचाना शुरू कर दिया है। हाल ही में नई-जनरेशन सफारी की तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिनमें सफारी के एक्सजेडए+ वेरिएंट को देखा जा सकता है। यह एक 6-सीटर वेरिएंट है और इसकी दूसरी-रो में कैप्टन सीटे लगाई गई हैं। माना जा रहा है कि कंपनी इस वेरिएंट को 22 से 23 लाख रुपये की कीमत में बाजार में लॉन्च करेगी। इसकी पेशकश के साथ ही भारत में इस एसयूवी की बुकिंग भी शुरू कर दी जाएंगी।

डिजाइन की बात की जाए तो टाटा सफारी में नई वाय आकार की ग्रिल दी गई है। इसके साथ ही पतले एलईडी डीआरएल, नीचे हेडलैंप व फोग लैंप देखे जा सकते हैं। सुरक्षा के लिहाज से इसमें 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, हिल डिसेंट कंट्रोल, चाइल्ड सीट आइसोफिक्स, रियर पार्किंग सेंसर, ट्रेक्शन कंट्रोल और हिल होल्ड कंट्रोल आदि फीचर्स दिए जा सकते हैं।

इनके अलावा कंपनी इसमें कुछ नए फीचर्स व उपकरण जोड़ सकती है। इसमें 8.8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट पैनल, जेबीएल स्पीकर और पैनारोमिक सनरूफ मिल सकती है।

2.0 लीटर का इंजन

टाटा सफारी में 2.0 लीटर का डीज़ल इंजन दिया जा सकता है जो 168 बीएचपी की पॉवर व 350 न्यूटन मीटर का टार्क जेनरेट करता है। इसे 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स व 6 स्पीड ऑटोमेटिक टार्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के विकल्प के साथ लाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website