राजद विधायक आला बीपी मशीन लेकर पहुंचे विधानसभा, नीतीश पर किया कटाक्ष

राजद विधायक आला बीपी मशीन लेकर पहुंचे विधानसभा, नीतीश पर किया कटाक्ष

पटना। बिहार विधानसभा के बाहर मंगलवार को अजीबोगरीब नजारा देखने को मिला जब राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधायक मुकेश रौशन आला और बीपी मशीन लेकर विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने पहुंचे। विधायक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि राज्य के मुखिया नीतीश कुमार का बीपी नापने के लिए मशीन लेकर आए हैं। वे आजकल ज्यादा गुस्सा में रहते हैं। विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने के लिए विधायक मुकेश रौशन आला और बीपी मशीन लेकर पहुंचे। उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री से अनुमति लेकर उनके चैंबर में उनका बीपी नापना चाहते हैं। सदन में उन्हें बहुत गुस्सा आ रहा है, ऐसे में उनका बीपी जांचना जरूरी है।” विधायक ने दरअसल, मुख्यमंत्री के सोमवार को उस संदर्भ को लेकर कटाक्ष किया, जिसमें नीतीश राजद विधायक सुबोध राय पर गुस्सा हो गए थे।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को विधान परिषद की कार्यवाही के दौरान राजद के एक विधान पार्षद द्वारा पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज उत्तर दे रहे थे। मंत्री के जवाब से संतुष्ठ नहीं हुए राजद विधान पार्षद ने फिर से पूरक प्रश्न पूछा। इसी बीच, राजद विधान पार्षद सुबोध कुमार बिना सभापति के अनुमति के खड़े हो गए और पूरक प्रश्न पूछने लगे।

इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद खड़े हो गए और सुबोध राय को नसीहत देने लगे। उन्होंने सुबोध राय को समझाना शुरू किया कि यह सही तरीका नहीं है। मंत्री पूरक सवाल का जवाब देंगे। इस बीच में उन्हें सवाल करने का अधिकार नहीं है।

इस दौरान जब सुबोध राय भी मुख्यमंत्री को जवाब देने लगे तब नीतीश कुमार काफी गुस्से में दिखे और उन्होंने कहा कि पहले नियम जान लो, बीच में यूं ही नहीं बोलना चाहिए, बैठ जाइए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website