यूपी सीएमओ का ट्विटर हैक होने के बाद योगी सरकार ने सख्त कार्रवाई का किया वादा

यूपी सीएमओ का ट्विटर हैक होने के बाद योगी सरकार ने सख्त कार्रवाई का किया वादा

लखनऊ, उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार को कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को हैक करने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। राज्य के सीएमओ का ट्विटर अकाउंट शनिवार तड़के कुछ समय के लिए हैक कर लिया गया और उसे तुरंत बहाल कर दिया गया।ट्विटर ने अप्राकृतिक गतिविधि देखने के बाद अकाउंट को सस्पेंड कर दिया था।इसके बहाल होने से पहले, अज्ञात हैकर्स ने खाते से 400-500 ट्वीट भेजे थे।

राज्य सरकार ने ट्वीट किया, “असामाजिक तत्वों द्वारा मुख्यमंत्री कार्यालय सीएम ऑफिस यूपी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को 9 अप्रैल को सुबह 12.30 बजे हैक करने का प्रयास किया गया था। उसके द्वारा कुछ ट्वीट पोस्ट किए गए थे, जिन्हें तुरंत रिकवर कर लिया गया।”

योगी आदित्यनाथ सरकार ने कहा कि उन्होंने हैकिंग के लिए जिम्मेदार लोगों को ढूंढने के लिए साइबर विशेषज्ञों की मदद ली है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।ट्विटर हैंडल सीएम ऑफिस यूपी के 40 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

अज्ञात हैकर्स ने उत्तर प्रदेश के सीएमओ अकाउंट पर कुछ रैंडम ट्वीट्स किये थे।बता दें दिसंबर 2021 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निजी ट्विटर हैंडल कुछ समय के लिए हैक कर लिया गया था।अकाउंट से क्रिप्टोकरेंसी को बढ़ावा देने वाले एक ट्वीट को साझा किए जाने के बाद अकाउंट को तुरंत बहाल कर दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website