यूपी पुलिस के हवाले किया गया बाहुबली, मुख्तार की बांदा यात्रा जारी

यूपी पुलिस के हवाले किया गया बाहुबली, मुख्तार की बांदा यात्रा जारी

चंडीगढ़/बांदा। उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को मंगलवार को यूपी पुलिस के हवाले कर दिया गया। अंसारी पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी की बांदा जेल शिफ्ट किया जा रहा है। कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद यूपी पुलिस अंसारी को लेकर निकल गई।

चिंता में था अंसारी 
उत्तर प्रदेश जाने को लेकर अंसारी काफी चिंतित था। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद से वह अधिकतर समय जेल में बनी अपनी विशेष बैरक में ही बिता रहा था। चिंता से उसकी भूख भी आधी रह गई थी। वह खाना भी एक ही समय खा रहा था।

चाक चौबंद सुरक्षा में ले जाया जा रहा है अंसारी को
रोपड़ जेल में बंद मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश और पंजाब पुलिस कोई भी चूक नहीं करना चाहती है। सुरक्षा की गंभीरता इस बात से भी पता चलती है कि यूपी पुलिस की टीम में किसी अनहोनी को देखते हुए पुलिस जवानों के साथ एक बटालियन पीएसी भी रोपड़ भेजी गई है।
  
नौ बार बैरंग लौट चुकी है यूपी पुलिस
रोपड़ जेल प्रशासन के मेडिकल बोर्ड ने मुख्तार अंसारी को शुगर, अवसाद (डिप्रेशन), स्लिप डिस्क, दिल की बीमारी सहित कई गंभीर बीमारियां बताई थी। इसका हवाला देकर अब तक पंजाब सरकार की ओर से यूपी पुलिस को नौ बार बैरंग लौटाया जा चुका है। 

कागजी कार्रवाई में लग रहा समय
दो घंटे से यूपी पुलिस जेल परिसर के अंदर है। कागजी कार्रवाई में समय लगने से अंसारी की शिफ्टिंग में समय लग रहा है। सूत्रों के अनुसार, अब कागजी कार्रवाई अंतिम दौर में है।

रोपड़ से बांदा तक अलर्ट 
पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि मुख्तार अंसारी की यूपी वापसी के तहत रोपड़ से बांदा तक के रास्ते में आने वाले सभी जिलों को अलर्ट कर दिया गया है।

सिर्फ पंजाब की सीमा तक साथ रहेगी पंजाब पुलिस
वहीं मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस की टीम ही यूपी लेकर जाएगी। पंजाब पुलिस का कोई जवान साथ में यूपी नहीं जाएगा। पंजाब पुलिस के जवान सिर्फ पंजाब की सीमा में ही मुख्तार की सुरक्षा में रहेंगे। 

पीएसी की प्लाटून भी काफिले में शामिल
यूपी के बांदा से पहुंचने वाली टीम में एक डीएसपी, दो इंस्पेक्टर, छह एएसआई, 20 हेड कांस्टेबल, 30 कांस्टेबल, पीएसी की एक प्लाटून, जीपीएस से लैस वज्र वाहन, 10 पुलिस वाहन, डॉक्टर और एंबुलेंस शामिल है। 

आधुनिक हथियारों से लैस हैं यूपी पुलिस के सभी जवान
अंसारी को रोपड़ से बांदा जेल ले जाने के लिए यूपी से लगभग 100 पुलिसकर्मियों की टीम पंजाब आई है। सभी जवान आधुनिक हथियारों और बुलेटप्रूफ जैकेट से लैस हैं। 

एसएसपी रोपड़ जेल पहुंचे 
एसएसपी रोपड़ अखिल चौधरी रोपड़ जेल पहुंच गए हैं। वे अंसारी की शिफ्टिंग से पहले सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं। पुलिस कर्मियों से बात करके वे मौके से रवाना हो गए। 

12 वाहनों में रोपड़ आए हैं मुख्तार के गुर्गे 
सीआईए से मिली जानकारी के अनुसार, मुख्तार की रवानगी से पहले ही उसके गुर्गे रोपड़ से निकल गए हैं। सूत्रों के अनुसार, पुलिस वाहनों के अतिरिक्त अंसारी के गुर्गों के भी 12 वाहन रोपड़ आए थे। 

रोपड़ जेल के दोनों गेटों पर पुलिस तैनात
रोपड़ जेल के दोनों गेट पर पुलिस तैनात कर दी गई है। एक घंटे पहले जेल परिसर में यूपी पुलिस के वाहनों ने प्रवेश किया था। कागजी कार्रवाई में अभी और समय लग सकता है।

English Website