मुंबई में 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को नहीं लग रहा टीका, 8 दिन करना होगा इंतजार

मुंबई में 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को नहीं लग रहा टीका, 8 दिन करना होगा इंतजार

नई दिल्ली/मुंबई। कोरोना वायरस की दूसरी लहर देश में कोहराम मचा रही है। हर दिन लाखों मामले सामने आ रहे हैं, जो चिंताजनक हैं। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 3.68 लाख दैनिक मामले आए और 3,400 लोगों की मौत हुई। इधर 13 विपक्षी पार्टियों ने केंद्र सरकार को एक पत्र लिखकर मुफ्त वैक्सीनेशन की सलाह दी है। इधर दिल्ली में आज से कोरोना टीकाकरण का कार्य शुरू हो गया है। मुंबई में वैक्सीन की कमी की वजह से लोगों को अब आठ दिन तक इंतजार करना होगा।

पिता को खोने के बाद भी अस्पताल में मरीजों की देखभाल कर रहा डॉक्टर
पुणे के संजीवन अस्पताल में एक डॉक्टर अपने पिता को खोने के बाद भी मरीजों की सेवा कर रहा है। संजीवन अस्पताल के निदेशक डॉक्टर मुकुंद का कहना है कि उनकी माता और भाई भी कोविड-19 से संक्रमित हैं और अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने कहा कि ये स्थिति बेहद खतरनाक है और इस समय हम आराम नहीं कर सकते।

मुंबई: वैक्सीन की कमी की वजह से कई केंद्र बंद
45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगने के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा। मुंबई में आज भी कई वैक्सीनेशन केंद्र टीके की कमी की वजह से बंद हैं। एक स्थानीय निवासी ने कहा कि मैं पिछले तीन दिन से यहां आ रही हूं, लेकिन इनके पास वैक्सीन नहीं है। आज मुझे बोला गया है कि आठ दिन आएं।
 
दिल्ली हाईकोर्ट ने कोविड से संबंधित एक याचिका खारिज की
दिल्ली हाईकोर्ट ने एक याचिका खारिज कर दी, जिसमें मांग की गई थी कि समाचार चैनलों को कोरोना से होने वाली मौतों को लेकर उचित दिशानिर्देशों के साथ रिपोर्टिंग करनी चाहिए। याचिका में कहा गया कि इससे नकारात्मकता फैलती है। इस पर हाईकोर्ट ने याचिका को खारिज करते हुए कहा कि कोरोना से होने वाली मौत के आंकड़ों को दिखाना नकारात्मकता नहीं है। 

अलीगढ़: कोरोना कर्फ्यू की वजह से लोगों को होने लगी परेशानी
अलीगढ़ में लगे आंशिक कोरोना कर्फ्यू की वजह से लोगों को अब परेशानी हो रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि एटीएम से पैसे निकालने में उन्हें समस्या दिख रही है। एक स्थानीय निवासी ने कहा कि मुझे अपनी बेटी की शादी के लिए पैसों की जरूरत है लेकिन सभी एटीएम खाली पड़े हैं। 

दिल्ली में 100 फीसदी टीकाकरण की उम्मीद- मनीष सिसोदिया
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली के 76 स्कूलों में वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। इसके साथ 301 केंद्रों पर भी टीकाकरण शुरू हो गया है। उन्होंने बताया कि दिल्ली के एक स्कूल में दस केंद्र बनाए जाएंगे। एक मई को हमें 4.5 लाख खुराकें मिली थीं। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि दिल्ली में 100 फीसदी लोगो को वैक्सीन लगे। 

English Website