मुंबई पुलिस ने पालघर से 1,403 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की

मुंबई पुलिस ने पालघर से 1,403 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की

मुंबई: मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल (एएनसी) ने गुजरात की सीमा से लगे पालघर जिले के नाला सोपारा कस्बे से 1,403 करोड़ रुपये की भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद किया है। एएनसी ने बुधवार रात नाला सोपारा के चक्रधर नगर क्षेत्र में सीताराम बिल्डिंग से एक व्यक्ति को 702 किलोग्राम मेफ्रेडोन के साथ पकड़ा और दो पेडलर को गिरफ्तार किया। जब्त ड्रग्स की कीमत 1,403.5 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

ड्रग्स की बरामदगी दो अन्य ड्रग पेडलर्स और एक महिला से पूछताछ के बाद संभव हुई, जिन्हें एएनसी ने 29 मार्च को उत्तर-पूर्वी मुंबई के गोवंडी से पकड़ा था।

गिरफ्तार तीनों में से एक को 250 ग्राम मेफ्रेडोन, जिसकी कीमत 37.50 लाख रुपये और दूसरे को 2.70 किलोग्राम मेफ्रेडोन के साथ, (जिसकी कीमत 4.14 करोड़ रुपये है) पकड़ा गया है।

लगातार पूछताछ के बाद, महिला आरोपी ने अपने दो सहयोगियों के बारे में जानकारी दी, जिनमें से एक को मंगलवार (2 अगस्त) को पकड़ा था और पांचवें को बुधवार (3 अगस्त) को ड्रग्स की खेप के साथ पकड़ा गया।

एएनसी ने कहा कि आरोपियों में वो भी हैं जिन्हें ऑर्गेनिक केमिस्ट्री की अच्छी जानकारी है और मेफ्रेडोन बनाने के लिए आवश्यक जानकारी भी है।

आरोपी महिला ने अन्य लोगों के साथ अपनी पहचान गुप्त रखी और सोशल मीडिया पर ग्राहकों की तलाश की और मुंबई और आसपास के विभिन्न हिस्सों में अपने ड्रग्स की आपूर्ति की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website