मांझी ने बिहार में 80 फीसदी अपराधों के लिए राजद को दोषी ठहराया

मांझी ने बिहार में 80 फीसदी अपराधों के लिए राजद को दोषी ठहराया

पटना, | बिहार में बढ़ता अपराध विपक्षी दलों के लिए एक मुद्दा है, राज्य की एनडीए सरकार में सहयोगी, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (एचएएम) ने अब इसके लिए विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को जिम्मेदार ठहराया है। एचएएम प्रमुख जीतन राम मांझी ने एक ट्वीट में राजद के जेल में बंद नेताओं और समर्थकों को राज्य के 80 फीसदी अपराधों के लिए जिम्मेदार ठहराया।

हम के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि राजद ने आपराधिक रिकॉर्ड रखने वालों को अधिक से अधिक पोल टिकट दिए।

रिजवान ने कहा कि, “जब आप विश्लेषण करते हैं, तो एक विशेष जाति के 60 से 70 प्रतिशत लोग वर्तमान में बिहार के हर जेल में बंद हैं। वे कथित तौर पर गिरोह के सदस्यों को अपराध करने के लिए निर्देशित कर रहे हैं। मूल रूप से, वे बिहार में अपराधों के लिए जिम्मेदार हैं।”

उन्होंने कहा, “जीतन राम मांझी के ट्वीट के सामाजिक निहितार्थ हैं। उन्होंने कहा है कि अगर आरजेडी पहल करती और अपने नेताओं और समर्थकों को नियंत्रित करती, तो अपराध का ग्राफ नीचे जाता।”

आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने मांझी के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी।

तिवारी ने कहा, “मांझी एक वरिष्ठ राजनीतिक नेता के साथ-साथ बिहार के पूर्व सीएम हैं। लंबे जीवन के इस पड़ाव में, उन्हें इस तरह के बयान देने से बचना चाहिए।”

राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा, “हम पहले महागठबंधन का हिस्सा थी और आरजेडी के साथ उसका करीबी संबंध था। अगर मांझी या उनकी पार्टी को समस्या थी, तो वह आरजेडी से क्यों जुड़े थे? यह एचएएम प्रमुख द्वारा नीतीश कुमार के प्रति निष्ठा दिखाने का एक प्रयास है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website