महाराष्ट्र में 28 फरवरी तक बढ़ा लॉकडाउन, उद्धव सरकार ने जारी किया आदेश

महाराष्ट्र में 28 फरवरी तक बढ़ा लॉकडाउन, उद्धव सरकार ने जारी किया आदेश

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू की गई लॉकडाउन संबंधी पाबंदियों की अवधि शुक्रवार को 28 फरवरी 2021 तक के लिए बढ़ा दी है। राज्य सरकार ने इस बाबत एक सर्कुलर जारी किया है जिसमें कहा गया है, राज्य में कोविड-19 वायरस के फैलने से खतरा है और सरकार को आपातकालीन कदमों की जरूरत महसूस हो रही है।  राज्य में कोरोना का खतरा अभी भी बरकरार है। इसलिए इस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार आपात कदम भी उठा रही है। 

इसमें कहा गया कि पाबंदियों में ढील देने तथा चरणबद्ध तरीके से गतिविधियों की इजाजत देने संबंधी अभियान मिशन बिगिन अगेन को संचालित करने के सरकार के दिशा-निर्देश 28 फरवरी तक प्रभावी रहेंगे।इस दौरान लॉकडाउन के सभी पुराने नियम लागू रहेंगे। प्रदेश सरकार ने काफी विरोध के बाद पूजा स्थलों को दोबारा खोलने की अनुमति दी थी। इसके अलावा राज्य के कुछ हिस्सों में नौवीं से 12वीं तक की कक्षाएं भी शुरू की गई है। 

बता दें कि राज्य में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के  3,537 नए मामले दर्ज किए, जिसके बाद राज्‍य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या 19,28,603 तक पहुंचा गई है। 70 संक्रमितों की मौत के बाद राज्‍य में मौत का आंकड़ा 49,463 तक पहुंच गया है।
 अब महाराष्ट्र में 43,048 सक्रिय मामले हैं। अब तक 1,44,30,223 लोगों की कोरोनोवायरस की जांच हो चुकी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website