महाराष्ट्र में कांग्रेस के बदले सुर! नाना पटोले बोले- हम अलग लड़ेंगे चुनाव, मैं सीएम बनने के लिए तैयार

महाराष्ट्र में कांग्रेस के बदले सुर! नाना पटोले बोले- हम अलग लड़ेंगे चुनाव, मैं सीएम बनने के लिए तैयार

मुंबई। महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुआई वाली महा विकास अघाड़ी सरकार में सब कुछ ठीक नहीं हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। इसी बीच महाराष्ट्र के कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने ऐलान किया कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव कांग्रेस अकेले लड़ेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आलाकमान ने फैसला किया तो मैं मुख्यमंत्री का चेहरा बनने के लिए तैयार हूं।

5 साल तक उद्धव ठाकरे की सरकार को कांग्रेस का पूरा समर्थन: पटोले
नाना पटोले ने कहा कि 5 साल तक उद्धव ठाकरे की सरकार को कांग्रेस का पूरा समर्थन है। 5 साल तक हमारी तरफ से इस सरकार को कोई भी तकलीफ नहीं है। इससे पहले पटोले ने कहा था कि वर्ष 2024 के चुनाव में कांग्रेस राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी और केवल कांग्रेस की विचारधारा ही देश को बचा सकती है। इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नसीम खान ने कहा कि अगर उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ती है तो उसे इसका फायदा होगा।

तीनों पार्टियां लड़ सकती हैं अकेले चुनाव: राकांपा
पटोले के इस बयान पर ​राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने कहा कि महा विकास अघाडी (एमवीए) के तीनों घटक महाराष्ट्र सरकार चलाने के मुद्दे पर एकजुट हैं लेकिन वर्ष 2024 में होने वाले राज्य विधानसभा और लोकसभा के चुनाव साथ लड़ने पर अबतक फैसला नहीं हुआ है। मलिक ने कहा था कि आगामी स्थानीय निकाय चुनाव तीनों पार्टियां एक साथ या अकेले-अकेले भी लड़ सकती है। तीन में से दो पार्टियां भी गठबंधन कर सकती हैं। फैसला स्थिति के अनुरूप लिया जाएगा। नीय है कि वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद शिवसेना के नेतृत्व में एमवीए की सरकार बनी थी जिसमें राकांपा और कांग्रेस साझेदार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website