महाकुंभ में लोगों की भीड़ देख स्वरा भास्कर बोलीं- जो तबलिगियों पर खफा थे अब जरा खुद से ये सवाल पूछे’

महाकुंभ में लोगों की भीड़ देख स्वरा भास्कर बोलीं- जो तबलिगियों पर खफा थे अब जरा खुद से ये सवाल पूछे’

मुंबई। कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच हरिद्वार में महाकुंभ का आयोजन किया गया है। इस शाही स्नान में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि लोग कोविड गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ा रहे हैं। इस धार्मिक आयोजन में उमड़ रही भीड़ पर कई लोग सोशल मीडिया के जरिए सरकार और प्रशासन पर सवाल उठा रहे हैं।

बी-टाउन स्टार्स भी इस पर अपनी राय दे रहे हैं। एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा, देवालीना भट्टाचार्या के बाद अब स्वरा भास्कर ने भी इस पर अपनी राय दी है। स्वरा भास्कर ने शाही स्नान के दौरान भीड़ की तस्वीर शेयर कर हर भारतीय को खुद से एक सवाल करने के लिए कहा है।

दरअसल, स्वरा ने एक यूजर के ट्वीट को रीट्वीट किया है,जिसमें लिखा है-‘कल्पना करके देखिए कि इनके चेहरे पर दाढ़ी और सिर पर टोपी होती !! करके देखिए, अपने आप खून खौलने लगेगा क्योंकि टोपी वाले को टारगेट करना सबसे आसान है। जमाती तो अनजाने में कोरोना का शिकार हुए थे,लेकिन ‘कुंम्भाती’ तो सब जान रहे हैं। मगर ये पुण्य है और वो पाप था ?’ इस ट्वीट को रीट्विट कर स्वरा ने लिखा- ‘हर भारतीय जो तबलीगियों पर खफ़ा था.. ज़रा खुद से ये सवाल पूछे।’

क्या है तबलीगी जमात मामला
साल 2020 में जब भारत में मार्च के महीने में कोरोना के मामले बढ़ने शुरू हुए थे तब तबलीगी जमात चर्चा में आया था। लॉकडाउन के दौरान दिल्ली के मुख्यालय में तबलीगी जमात का सम्मेलन हुआ था जिसमें करीब 2000 लोगों ने भाग लिया था। सम्मेलन में शामिल होने वालों में से कई लोगों के कोविड पॉजिटिव होने की रिपोर्ट्स आईं थीं और कुछ लोगों की मौत भी हुई थी। इस मामले के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर तबलीगी जमात की खूब आलोचना हुई थी।

English Website