भारत में लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे सस्ता ऑक्सीमीटर, कीमत 299 रुपये

भारत में लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे सस्ता ऑक्सीमीटर, कीमत 299 रुपये

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की वजह से कुछ गैजेट अब घरेलू गैजेट हो गए हैं, जबकि पहले इनकी जरूरत अस्पतालों में होती थी। इनमें से सबसे जरूरी है प्लस ऑक्सीमीटर, जो अब घर के लिए जरूरी हो गया है। पल्स ऑक्सीमीटर बाजार में कई तरह के वेरियंट में मौजूद हैं। कोरोना से संक्रमित होने पर अधिकतर लोगों को ब्लड ऑक्सीजन लेवल कम हो रहा है। ब्लड ऑक्सीजन लेवल को मापने के लिए ऑक्सीमीटर की जरूरत है। ऐसे में इसकी मांग बाजार में बहुत ज्यादा हो गई है। हेल्थकेयर मार्केट में कई नई कंपनियों की एंट्री हुई है। इन्हीं मे से एक है डीटेलप्रो (DetelPro) जो कि फोन निर्माता कंपनी डीटेल का ही हेल्थकेयर ब्रांड है। DetelPro ने भारत में दुनिया का सबसे सस्ता Oximeter लॉन्च किया है। बता दें कि डीटेल के नाम दुनिया का सबसे सस्ता फीचर फोन लॉन्च करने का भी रिकॉर्ड दर्ज है।

डीटेलप्रो ने दुनिया के सबसे किफायती ऑक्सीमीटर- Oxy10 को भारतीय बाजार में उतार दिया है, जिसकी कीमत सिर्फ 299 रुपये है। डीटेलप्रो पल्स ऑक्सीमीटर को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। डीटेलप्रो Oxy10 में LED डिस्प्ले है, जिसकी मदद से यूजर्स आसानी से रिजल्ट देख सकते हैं। जैसा कि हमने पहले ही बताया कि यह एक प्लस ऑक्सीमीटर है तो इससे आपको प्लस और ऑक्सीजन लेवल दोनों के बारे में जानकारी मिलेगी। डीटेलप्रो पल्स ऑक्सीमीटर में ऑटो शट-ऑफ की सुविधा भी मौजूद है, जो 8 सेकंड तक कोई संकेत नहीं मिलने पर सक्रिय हो जाता है। इस ऑक्सीमीटर को एक बटन से संचालित किया जा सकता है।

डीटेलप्रो Oxy10 ऑक्सीमीटर के साथ कंपनी कई तरह की अन्य सुविधाएं भी दे रही है। डीटेलप्रो Oxy10 के साथ दो डॉक्टर का फ्री कंसल्टेशन भी मिल रहा है यानी आप कंपनी द्वारा बताए गए किन्हीं दो डॉक्टर्स से मुफ्त में सलाह ले सकते हैं। इसके अलावा इसके साथ 6 महीने की वारंटी भी मिल रही है।

बता दें कि इससे पहले डीटलप्रो ने पिछले महीने ही 799 रुपये में ऑक्सीमीटर लॉन्च किया था, ऐसे में कंपनी का अपने ही प्रोडक्ट के साथ मुकाबला है। डीटेल प्रो के Oximeter DI-OXY10 को www.detel-india.com और www.b2badda.com से खरीदा जा सकता है। इसके साथ भी 6 महीने की वारंटी मिल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website