बिना हॉट सीट पर बैठे बिहार के दो बच्चे बन गए करोड़पति, 900 करोड़ रुपये खाते में देख घरवाले हैरान और बैंक परेशान

बिना हॉट सीट पर बैठे बिहार के दो बच्चे बन गए करोड़पति, 900 करोड़ रुपये खाते में देख घरवाले हैरान और बैंक परेशान

कटिहार। अगर आपके खाते में अचानक सब्सिडी के पैसे दिखते हैं तो आप खुश हो जाते हैं कि चलो कुछ पैसे आए। लेकिन अगर आपके खाते में अचानक 900 करोड़ रुपये आ जाएं तो। ऐसा सोचकर ही मन में लड्डू फूटने लगते हैं। लेकिन बिहार के कटिहार में कुछ ऐसा ही हुआ है।

दो बच्चों के खातों में आ गए 900 करोड़ से ज्यादा रुपये
मामला कटिहार जिले के आजमनगर प्रखंड का है। यहां के पस्तिया गांव में हर शख्स अपना बैंक खाता चेक किए जा रहा है। उसे लग रहा है कि क्या पता उसकी किस्मत का ताला क्लास 6 के आशीष और गुरुचरण की तरह ही खुल जाए।

उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के खाते में आए पैसे
कटिहार के आजमनगर प्रखंड के पस्तिया गांव में हर कोई हैरान है। यहां उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक में खाता धारक और क्लास 6 में पढ़ने वाले आशीष के खाते में 6 करोड़ 20 लाख 11 हजार 100 सौ(6,20,21,100) और गुरु चरण विश्वास के खाते में 900 करोड़ से ज्यादा रुपये ( 9,05,20,21,223) आए हुए हैं। वैसे तो इनके खाते में स्कूल की पोशाक राशि का पैसा आना था। लेकिन अचानक इतना पैसा आ गया कि घरवाले तो घरवाले, बैंक भी दंग रह गया। रातों रात करोड़पति बने इन बच्चों को भी समझ में नहीं आ रहा है कि ये कैसे मुमकिन है।

बैंक ने खातों को फ्रीज किया
इस संबंध में बैेंक के ब्रांच मैनेजर मनोज गुप्ता ने कहा कि दोनों बच्चों के खाते से भुगतान पर रोक लगा दी गई है यानि एक तरह से खाता फ्रीज किया गया है और मामले की जांच की जा रही है। इसकी जानकारी बैंक के बड़े अफसरों को भी दी गई है। हालांकि बैंक के अधिकारी और कर्मचारी भी हैरान हैं कि दो बच्चों के अकाउंट में इतना पैसा कहां से आ गया।

खगड़िया में भी शख्स के खाते में आए 5 लाख से ज्यादा रुपये
बिहार के खगड़िया में एक शख्स के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। उनके अकाउंट में अचानक ही साढ़े पांच लाख रुपये आ गए। कमाल की बात ये कि उस शख्स ने उन पैसों को खर्च भी कर दिया। इस मामले में जबरदस्त ट्विस्ट तब आया जब मामले का खुलासा हुआ और बैंक ने नोटिस भेजकर इस रंजीत दास नाम के इस शख्स से पैसे वापस मांगे। इस पर रंजीत दास ने रुपये लौटाने से सीधे मना कर दिया। यही नहीं उन्होंने कहा कि काहे लौटाएं, ये पैसे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भिजवाया है। हालांकि, जब उन्होंने पैसे नहीं लौटाए तो मामला पुलिस के पास गया और रंजीत दास को गिरफ्तार कर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website