बंगाल में 61.90% और असम में 58.78% वोटिंग, शुभेंदु बोले-50 हजार वोटों से हराएंगे दीदी को

बंगाल में 61.90% और असम में 58.78% वोटिंग, शुभेंदु बोले-50 हजार वोटों से हराएंगे दीदी को

नई​दिल्ली/कोलकता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत आज को 30 सीटों पर वोटिंग हो रही है, जबकि असम की 39 विधानसभा सीटों पर मतदान किया जा रहा है। असम में मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है। लेकिन बंगाल में कई जगहों से गड़बड़ी और हमले की खबरें आ रही है। बंगाल में अब तक 61.90% और असम में 58.78% तक मतदान हुआ है। बंगाल में भाजपा और TMC दोनों ने ही एक-दूसरे पर कार्यकर्त्ताओं को वोट नहीं डालने देने का आरोप लगाया है। बता दें कि हर किसी की निगाहें बंगाल की नंदीग्राम पर टिकी हैं, जहां ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी में मुकाबला है। यहां पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हुई। सुबह से ही मतदान करने वालों की पोलिंग बूथ पर लंबी लाइन लग गई।

LIVE अपडेट्स

  • ममता बनर्जी ने व्हीलचेयर पर नंदीग्राम के बूथों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने बूथ अधिकारियों से बात भी की। ममता टीएमसी कार्य़कर्त्ताओं से भी मिलीं।
  • नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी के काफिले पर हमला किया गया। हालांकि शुभेंदु बाल-बाल बच गए और उनकी गाड़ी को नुकसान नहीं हुआ
  • नंदीग्राम से भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी भी सुबह ही वोट डालने पहुंचे। पोलिंग बूथ नंबर 76 पर शुभेंदु अधिकारी मोटरसाइकिल से वोट आए।
  • टीएमसी ने आरोप लगाया कि कई जगहों पर उनके समर्थकों को वोट नहीं डालने दिया जा रहा। टीएमसी ने आरोप लगाया कि मेदिनीपुर, साउथ 24 परगना में उनके समर्थकों को वोट डालने से रोका जा रहा है।
  • बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि उनके एजेंट के साथ मारपीट की जा रही है और उनको पोलिंग बूथ पर जाने से रोका जा रहा है।
  • असम में जागीरोड पोलिंग बूथ पर दूसरी EVM भी खराब हो गई जिसके कारण कई वोटर वापस लौट गए।
PunjabKesari

बंगाल में 191 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 
75 लाख मतदाता 191 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे किंतु इस चरण में सबकी नजरें हाई प्रोफाइल नंदीग्राम सीट पर टिकी है, जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने पूर्व सहयोगी एवं भाजपा प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ मैदान में हैं। अधिकारियों ने बताया कि निर्वाचन आयोग ने सभी 10,620 मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया है और केंद्रीय बलों की करीब 651 कंपनियों को तैनात किया गया है।

PunjabKesari

असम में 345 उम्मीदवार चुनाव मैदान में
असम विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 39 सीटों पर होने जा रहे मतदान में पांच मंत्रियों, (विधानसभा) उपाध्यक्ष और कुछ अहम विपक्षी नेताओं के राजनीतिक तकदीर का फैसला होगा। इस चरण में 26 महिलाओं समेत 345 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इस चरण में सत्तारूढ़ भाजपा 34 सीटों पर ताल ठोक रही है जबकि उसकी सहयोगी पार्टियां असम गण परिषद(अगप) एवं यूनाईटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) क्रमश: छह और तीन सीटों पर जोर-आजमाइश कर रही हैं। हालांकि पाठरकांडी और अल्गापुर में भाजपा और अगप के बीच दोस्ताना मुकाबला है।

English Website