प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले सीएम योगी पहुंचे वाराणसी, खुद एक-एक व्यवस्था देखी

प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले सीएम योगी पहुंचे वाराणसी, खुद एक-एक व्यवस्था देखी

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी आगमन से पहले मंगलवार की दोपहर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे। बीएचयू आईआईटी के मैदान, सर सुंदर लाल अस्पताल स्थित एमसीएच विंग और रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि शहर को अच्छे तरह से सजाएं। साफ-सफाई में कहीं कोई कोर कसर न रहे। प्रधानमंत्री आएं तो शहर में उत्सव का माहौल प्रतीत हो।

सीएम योगी ने अब तक बीएचयू आईआईटी ग्राउंड, बीएचयू हॉस्पिटल की एमसीएच विंग और रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का निरीक्षण किया। इसके बाद वह विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करने पहुंचे हैं।

रूट डायवर्जन और यातायात की व्यवस्था इस तरह से करें कि प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान आमजन को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। वैसे भी काशीवासी अपने लोकप्रिय सांसद और देश के प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर हमेशा उत्साहित रहते हैं।

सीएम अब सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीएचयू आईआईटी मैदान में होने वाली जनसभा में कोविड-19 की गाइडलाइन का हर हाल में पालन हो। अफसर यह ध्यान रखें कि कुर्सियों के बीच निर्धारित दूरी रहे और कोई बगैर मास्क के सभास्थल में प्रवेश न करे। सभा खत्म होने के बाद भी लोग 2 गज की दूरी के नियम का पालन करते हुए निकलें। पार्किंग और बारिश से बचाव के उचित उपाय के साथ ही गर्मी को देखते हुए लोगों के पीने के पानी और वाहन पार्किंग की व्यवस्था भी सही तरीके की हो।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल अब एसपीजी की निगरानी में
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल यानी बीएचयू आईआईटी का खेल मैदान, बीएचयू अस्पताल की एमसीएच विंग और रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर मंगलवार से एसपीजी की निगरानी में है। इन तीनों स्थानों की बाह्य सुरक्षा के लिए पुलिस और पीएसी लगाई गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कोई चूक नहीं होनी चाहिए लेकिन इसकी आड़ में किसी से दुर्व्यवहार की शिकायत भी नहीं आनी चाहिए। वहीं मुख्यमंत्री के आगमन से पहले सेना के हेलीकॉप्टर ने बाबतपुर एयरपोर्ट से बीएचयू हेलीपैड पर ट्रायल लैंडिंग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website