पूजा सिंघल से ईडी की पूछताछ दूसरे दिन भी जारी

पूजा सिंघल से ईडी की पूछताछ दूसरे दिन भी जारी

नयी दिल्ली: झारखंड के खूंटी जिले के मनरेगा घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को लगातार दूसरे दिन आईएएएस अधिकारी पूजा सिंघल से पूछताछ जारी रखी है।

खूंटी जिले में हुए 18 करोड़ रुपये के मनरेगा घोटाला के वक्त पूजा सिंघल वहां की तत्कालीन उपायुक्त थीं। फिलहाल वह झारखंड की खनन सचिव हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, ईडी ने उनसे मंगलवार को भी पूछताछ की थी। उनसे रांची स्थित ईडी के जोनल ऑफिस में कई घंटों तक पूछताछ होती रही थी।

इससे पहले रविवार को उनके पति अभिषेक झा का बयान दर्ज किया गया था। पूजा और अभिषेक के लिए काम करने वाले चार्टर्ड अकांउटेंट सुमन कुमार को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था।

सुमन अभी ईडी की पांच दिन की हिरासत में है। उनकी हिरासत अवधि बुधवार को खत्म हो जाएगी। सुमन के ठिकाने से शुक्रवार को 19.31 करोड़ रुपये नगद और कुछ दस्तावेज बरामद किए गए थे। ऐसा कहा जा रहा है कि ये रुपए पूजा सिंघल के हैं और ईडी इसके स्रोत का पता करेगी।

ईडी पूजा सिंघल के बैंक खातों से पिछले तीन साल के दौरान की गई लेनदेन को खंगालेगी। सूत्रों ने बताया कि संदिग्ध मनी ट्रेल की जानकारी के लिए सभी खातों की जांच की जाएगी तथा ईडी उनकी सभी प्रापर्टी की भी जांच करेगी।

सूत्रों ने बताया कि सुमन कुमार के घर से पूजा सिंघल के पति की चार लग्जरी गाड़ियां भी जब्त की गई हैं। सूत्रों के अनुसार, इन कारों की पेमेंट किसी और ने की है।

गौरतलब है कि ईडी इस मामले में 18 से अधिक ठिकानों पर छापा मार चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website