पहली सोमवारी पर स्नान कर रहे तीन युवक डूबे, 1 का शव मिला, 2 की तलाश जारी

पहली सोमवारी पर स्नान कर रहे तीन युवक डूबे, 1 का शव मिला, 2 की तलाश जारी

भागलपुर। सावन की पहली सोमवारी को भागलपुर में बड़ा हादसा हो गया है। सुल्तानगंज के जहाज घाट पर गंगा स्नान करने आए 3 दोस्त नदी में डूब गए। इनमें से एक का शव बरामद कर लिया जबकि 2 की तलाश जारी है। डूबने वाले युवकों की पहचान साहेबगंज निवासी विजय मंडल के पुत्र सौरभ कुमार (18), कैलाश चौधरी के छोटे पुत्र मुकेश कुमार (15) और वीरेन्द्र साह के पुत्र राहुल कुमार (16) के रूप में की गई है। तीनों नाथ नगर थाना क्षेत्र के रहने वाले थे। राहुल नाथनगर के पासीटोला का रहने वाला है। स्थानीय लोगों ने सौरभ कुमार के शव को बरामद कर लिया है जबकि मुकेश और राहुल की तलाश जारी है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि तीनों युवक पहली सोमवारी को गंगा स्नान और जल भरने के लिए सुल्तानगंज पहुंचे थे। तीनों अपने घर से यह कहकर निकले थे कि स्नान के बाद जल भरकर मनोकामना मंदिर में पूजा करने जाएंगे। तीनों रात में ही सुल्तानगंज पहुंच गए। रात करीब दो बजे के आसपास तीनों गंगा स्नान करने के लिए गंगा में उतरे थे। स्नान करने के क्रम में वे तेज बहाव के कारण बडे़ गड्ढे में चले गए।

जब एक साथी डूबने लगा तो उसे बचाने के क्रम में दूसरा और फिर तीसरा भी बचाने के लिए उधर की ओर भागा। इसी में तीनों डूब गए। फिलहाल तीनों के परिजन गंगा घाट पर पहुंच गए हैं, जहां सभी का रो-रोकर बुरा हाल है । SDRF की टीम को सूचना दे दी गई है। मौके पर सुलतानगंज थाने की पुलिस पहुंच गई है।

प्रशासन की लापरवाही से हुई घटना
श्रावणी मेला और गंगाजल भरने पर जिला प्रशासन के द्वारा पूरी तरह से रोक लगाई गई है, लेकिन श्रद्धालुओं को गंगा स्नान करने से रोकने के लिए घाट पर पुलिस की तैनाती नहीं की गई थी। जो घाट खतरनाक हैं उसे न तो चिन्हित किया गया है और न ही वहां कोई पोस्टर या बैनर ही लगाया गया है। प्रतिवर्ष जहाज घाट,सीढ़ी घाट सहित अन्य खतरनाक घाटों को नगर परिषद के द्वारा चिह्नित किया जाता था, बैरिकेडिंग की जाती थी। लेकिन इस साल ऐसा कुछ चिह्नित नहीं किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website