पंजाब में यह बहुत बड़ा इंकलाब है : केजरीवाल

पंजाब में यह बहुत बड़ा इंकलाब है : केजरीवाल

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चुनावी नतीजों के बाद गुरुवार को कहा पंजाब में यह बहुत बड़ा इंकलाब है। पंजाब में बड़ी-बड़ी कुर्सियां हिल गईं। सुखबीर सिंह बादल, कैप्टन अमरिंदर सिंह, चरणजीत सिंह चन्नी, प्रकाश सिंह बादल, नवजोत सिंह सिद्धू, बिक्रम सिंह मजीठिया हार गए।

पांच राज्यों में विधानसभा के नतीजे अब लगभग साफ हो गए हैं। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बाकी सभी राज्यों में बीजेपी आती दिखाई दे रही है। इस पर पार्टी मुख्यालय में जनता को सम्बोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, भगतसिंह ने कहा था कि अगर हमने सिस्टम नहीं बदला तो कुछ नहीं बदलने वाला। 75 सालों में कुछ नहीं बदलने वाला, आम आदमी की जेब में पैसा नहीं आया। न स्कूल बने न अस्पताल बने।

उन्होंने कहा कि बहुत बड़े-बड़े षड्यंत्र किये गए अंत में सभी पार्टियों ने मिलकर बोल दिया कि केजरीवाल आतंकवादी है। पर जनता ने कहा दिया कि केजरीवाल आतंकवादी नहीं है आतंकवादी वो सब हैं जो जनता को लूट रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि हम एक ऐसा भारत बनायेगे। जहां आम आदमी के लिए खुशियां हो, सुविधाएं हो। जहां से भारत से बच्चे पढ़ने विदेश में छोटे से देश यूक्रेन में पढ़ने नहीं जाना पड़ेगा बल्कि यहां विदेश से ये बच्चे भारत में पढ़ने आएंगे।उन्होंने कहा कि लोगों ने इतना बड़ा बहुतमत दिया इसलिए डर भी लगता है। केजरीवाल ने कहा, राब सिंह उगो जिन्होंने ने चरण जीत सिंह सिद्दू को हराया है। जीवन जोत कौर ने मजीठिया और सिद्दू को हरा दिया। इसलिये मैं कहता हूं आम आदमी के अंदर बहुत बड़ी ताकत है।अरविंद केजरीवाल ने बादल परिवार को लेकर कहा था कि बादल परिवार 94 साल के प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर सिंह बादल, सुखबीर सिंह का साला, साले की पत्नी और उनका दामाद पांच सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। वे पांचों सीट हारेंगे। केजरीवाल की बात सही साबित हुई और बादल परिवार का सूपड़ा साफ हो गया।

पंजाब के चुनावी परिणामों के रुझानों में आम आदमी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। वो 90 सीटों पर आगे है जबकि सत्तारुढ़ कांग्रेस का गठबंधन 18 सीटों पर आगे चल रहा है। 117 सीटों वाली विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 59 सीट का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website