पंजाब के मुख्यमंत्री का जंतर मंतर पर धरना, कहा-सम्मान और अधिकार के लिए लड़ेंगे

पंजाब के मुख्यमंत्री का जंतर मंतर पर धरना, कहा-सम्मान और अधिकार के लिए लड़ेंगे

नई दिल्ली। पंजाब के किसानों की लड़ाई को दिल्ली तक लाने और माल गाड़ियों के निलंबन के चलते राज्य में आपूर्ति के संकट को उजागर करने के लिए, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को जंतर-मंतर पर कांग्रेस सांसदों और विधायकों के साथ धरना दिया। उन्होंने कहा, मैंने स्पष्ट किया है कि हमारे किसानों के प्रति केंद्र का रवैया और राज्य के अधिकारों को कम करना सही नहीं है। मुख्यमंत्री के रूप में, यह मेरा कर्तव्य है कि मैं अपने राज्य और अपने लोगों के अधिकारों की रक्षा करूं।

इससे पहले, अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस के सांसदों के साथ राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी, जबकि पार्टी के विधायक पंजाब भवन से जंतर मंतर पहुंचे। अमरिंदर सिंह ने कहा कि महात्मा गांधी हमारे आदर्श हैं। हम पंजाब के सम्मान और अधिकार को बनाए रखने के लिए लड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि पंजाब से आने और जाने वाली मालगाड़ियों को फिर से शुरू किया जाना चाहिए और पंजाब विधानसभा द्वारा पारित कृषि संशोधन विधेयकों को मंजूरी दी जानी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के पास कोयला, यूरिया, डीएपी और अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बंद हो गई है। किसानों के आंदोलन खत्म होने के बाद भी रेलवे ने मालगाड़ियों का परिचालन शुरू नहीं किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website