तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में आग लगी, 6 लोगों की मौत, 10 घायल

तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में आग लगी, 6 लोगों की मौत, 10 घायल


बेंगलुरु. तमिलनाडु के विरुद्धनगर की एक पटाखा फैक्ट्री में शुक्रवार दोपहर आग लग गई। हादसे में छह लोगों की झुलसने से मौत हो गई है। वहीं, 10 लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी हॉस्पिटल ले जाया गया। आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, कैमिकल मिक्स करने के दौरान आग लगी। मौके पर फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां और रेस्क्यू टीम मौजूद हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हादसे पर दुख जताया। प्रधानमंत्री ऑफिस के मुताबिक, मरने वाले परिजनों को प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड से 2 लाख और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी। वहीं, राहुल ने कहा कि फैक्ट्री के अंदर फंसे हुए लोगों के जल्द सुरक्षित बाहर निकलने की कामना करता हूं। उन्होंने राज्य सरकार से पीड़ितों को तत्काल राहत पहुंचाने की अपील भी की।
इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में मदुरै में एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हुआ था। इसमें तीन महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गई थी। शुरुआती जांच में पता चला था कि केमिकल मिक्स करते समय घर्षण के चलते आग लग गई थी, जिससे सिलसिलेवार धमाके हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website