टीएमसी सांसद दिनेश त्रिवेदी का राज्यसभा से इस्तीफा, बोले-मुझे पार्टी में घुटन हो रही थी

टीएमसी सांसद दिनेश त्रिवेदी का राज्यसभा से इस्तीफा, बोले-मुझे पार्टी में घुटन हो रही थी

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र के दौरान विपक्ष की किसान आंदोलन और कृषि कानूनों को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में बुधवार और गुरुवार को कृषि कानूनों पर सरकार का पक्ष रखा। इसके बावजूद विपक्षी पार्टियां सड़क से लेकर संसद तक केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। इसी बीच शुक्रवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण केंद्रीय बजट 2021 पर हुई चर्चा का राज्यसभा में जवाब देंगी। कोविड-19 महामारी से प्रभावित अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने की उम्मीदों के बीच, सीतारमण ने एक फरवरी को बजट पेश किया था। आज बजट सत्र के पहले चरण का आखिरी दिन है इसलिए राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर तीन बजे तक जारी रहेगी। इसके बाद आठ मार्च से आठ अप्रैल तक बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत होगी। वहीं टीएमसी सांसद दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है।

टीएमसी छोड़कर इन नेताओं ने ली भाजपा की सदस्यता
टीएमसी छोड़कर सुवेंदु अधिकारी, राजीव बनर्जी, तापसी मंडल, सुदीप मुखर्जी, सैकत पांजा, अशोक डिंडा, दीपाली बिस्वास, शुक्र मुंडा, शीलभद्र दत्ता, श्यांपदा मुखर्जी, बनश्री मैती, बिस्वजीत कुंडू, प्रबीर घोषाल, वैशाली डालमिया, रथिन चक्रवर्ती, रुद्रनील घोष और पार्थसारथी चटोपाध्याय भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

टीएमसी सांसद ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा
टीएमसी सांसद दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा, ‘पार्टी में मुझे घुटन महसूस हो रही थी।’

ईंधन की कीमतों को लेकर कांग्रेस सांसदों ने दिया स्थगन प्रस्ताव
कांग्रेस सांसद के के सुरेश और टीएन प्रतापन ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है। उन्होंने ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी पर चर्चा की मांग की है।
 
बसपा सांसद ने शिक्षा तक समान पहुंच को लेकर दिया स्थगन प्रस्ताव
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद रितेश पांडे ने लोकसभा में ‘भारत के सभी हिस्सों में बच्चों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तक समान पहुंच’ के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है।
 
कांग्रेस सांसद ने लोकसभा में दिया स्थगन प्रस्ताव
कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया। उन्होंने लद्दाख में भारतीय और चीनी सैनिकों के विस्थापन पर चर्चा की मांग की।
 
हम भारत को आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं
राज्यसभा में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘यह बजट नए भारत, एक मजबूत भारत के निर्माण और एक आत्मनिर्भर भारत के निर्माण की उम्मीद को दर्शाता है। यह हमें एक आर्थिक और विनिर्माण बिजलीघर बनने के मार्ग पर स्थापित करेगा। मैं कांग्रेस और विपक्षी नेताओं को यह दिखाने के लिए चुनौती देता हूं कि यह कहां लिखा है कि मंडी और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) प्रणाली समाप्त हो जाएगी। हम भारत को आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’
 
मल्लिकार्जुन खड़गे बनेंगे विपक्ष के नेता
कांग्रेस ने राज्यसभा के सभापति को सदन में विपक्ष के नेता के रूप में मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम सौंपा है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website