गुजरात: पूर्व CM केशुभाई पटेल का निधन

गुजरात: पूर्व CM केशुभाई पटेल का निधन

नई दिल्ली। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का गुरुवार को निधन हो गया। 92 साल के केशुभाई पटेल सांस लेने में तकलीफ के चलते पिछले कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। थोड़े समय पहले ही केशुभाई पटेल कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, हालांकि उन्होंने कोरोना को मात दे दी थी। राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने केशुभाई पटेल के निधन पर शोक व्यक्त किया और उनके परिवार से बात की।

केशुभाई पटेल के बेटे ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना को मात देने के बाद भी उनकी तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही थी और गुरुवार सुबह अचानक सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन इलाज में उन्होंने कोई रिस्पॉन्ड नहीं किया जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

बता दें कि केशुभाई पटेल ने दो बार गुजरात के मुख्यमंत्री का पद संभाला था। वे 1995 और 1998 में राज्य के मुख्यमंत्री रहे, हांलाकि दोनों ही बार केशुभाई पटेल अपने कार्यकाल को पूरा नहीं कर पाए थे। साल 2001 में उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा था। केशुभाई पटेल की गिनती गुजरात भाजपा के दिग्गज नेताओं में होती रही है। गुजरात में भाजपा की ओर से पहले सीएम भी केशुभाई पटेल ही थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी केशुभाई पटेल के साथ लंबे वक्त तक काम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website