कोरोना वायरस पर बैठक करेंगे उद्धव ठाकरे, क्या महाराष्ट्र में लगेगा लॉकडाउन?

कोरोना वायरस पर बैठक करेंगे उद्धव ठाकरे, क्या महाराष्ट्र में लगेगा लॉकडाउन?

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज एक बार फिर बैठक करेंगे। संभावना जताई जा रही है कि ठाकरे कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में लॉकडाउन लगाने पर विचार कर रहे सकते हैं। बता दें कि इससे पहले रविवार को उद्धव ठाकरे ने covid-19 टास्क फोर्स के सदस्यों के साथ बैठक की लेकिन राज्य में लॉकडाउन लागू करने के बारे में अब तक कोई फैसला नहीं किया जा सका है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक ठाकरे ने बैठक में अस्पतालों में बेडों की उपलब्धता, कोरोना मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवा रेमडेसिविर के इस्तेमाल तथा प्रतिबंधों को लागू करने पर विस्तार से विचार-विमर्श किया।

ठाकरे की ओर से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिे बुलाई गई इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे, चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान निदेशालय के डा. टीपी लहाने, टास्क फोर्स के प्रमुख संजय ओक तथा अन्य संबंधित अधिकारी भी मौजूद थे। बता दें कि राज्य में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के 50 हजार से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं जिसके कारण संक्रमितों की संख्या 34 लाख के पार पहुंच गई है। इस बीच देश में सबसे गंभीर रूप से प्रभावित इस राज्य में अब तक एक करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना टीके की खुराक दी जा चुकी है।

बैठक में हालांकि टास्क फोर्स के सदस्यों ने राज्य में लॉकडाउन लागू करने की सिफारिश की। महाराष्ट्र के मंत्री एवं कांग्रेस नेता असलम शेख ने कहा कि हमने covid-19 टास्क फोर्स से इस बात का अध्ययन करने को कहा है कि केवल महाराष्ट्र में कोरोना मामलों में क्यों वृद्धि हो रही है और उन राज्यों में क्यों नहीं जहां चुनाव हो रहे हैं।

English Website