कोरोना ब्लास्ट के बाद महाराष्ट्र में सख्ती, स्विगी और जोमैटो रात 8 बजे के बाद नहीं करेंगे फूड डिलीवरी

कोरोना ब्लास्ट के बाद महाराष्ट्र में सख्ती, स्विगी और जोमैटो रात 8 बजे के बाद नहीं करेंगे फूड डिलीवरी

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना की बेकाबू रफ्तार के मद्देनजर सरकार ने सख्त दिशानिर्देश जारी किए हैं. इसी गाइडलाइन को देखते हुए स्विगी और जोमैटो जैसी फूड डिलीवरी कंपनियों ने रात को 8 बजे के बाद किसी भी तरह के ऑर्डर फिलहाल लेना बंद कर दिया है.

जोमैटो और स्विगी ने अपने एप के जरिए उपभोक्ताओं को मैसेज भेजकर इस बाद की जानकारी भी दे दी है. महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप चरम पर है यहां एक दिन में 47,000 नए मरीज तक सामने आ चुके हैं. अकेले मुंबई में रविवार को 11,000 से ज्यादा नए संक्रमित मरीज सामने आए थे. महामारी की शुरुआत से मुंबई में एक दिन में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीजों के मिलने का ये सर्वाधिक आंकड़ा है. इसे देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू और सप्ताहांत (Weekends) पर लॉकडाउन लगा दिया है. नाइट कर्फ्यू रात 8 बजे से सुबह के 7 बजे तक जारी रहेगा. जोमाटो और स्विगी सरकार के आदेशों का पालन कर रही है. इन कंपनियों को सुबह 7 से रात 8 बजे तक ही फूड डिलीवर किए जाने के निर्देश हैं.

वैक्सीनेशन की मुहिम में तेजी
देशभर में रोजाना सामने आने वाले नए संक्रमित मरीजों में करीब 50 फीसदी महाराष्ट्र से ही आ रहे हैं. ऐसे में महाराष्ट्र में कोरोना को काबू किए जाने की जरुरत सबसे ज्यादा है. राज्य सरकार ने प्रदेश में 45 से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोविड वैक्सीन लगाने की मुहिम भी तेज कर दी है. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर इस वैक्सीन को आस-पास के किसी भी सेन्टर पर लगवाया जा सकता है. सरकारी केन्द्रों पर वैक्सीन मुफ्त में लगाई जा रही है, जबकि निजी अस्पतालों में 250 रुपये अदा कर वैक्सीन लगवाई जा सकती है.

English Website