किसान आंदोलन पर लता, सचिन समेत कई हस्तियों ने अपनी बात रखी, जांच का आदेश

किसान आंदोलन पर लता, सचिन समेत कई हस्तियों ने अपनी बात रखी, जांच का आदेश

मुंबई. किसान आंदोलन को लेकर सेलिब्रिटीज के सोशल मीडिय कमेंट पर महाराष्ट्र सरकार सख्त नजर आ रही है। राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने सभी कमेंट्स की जांच का आदेश दिया है। यह दावा मुंबई कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत की ओर से किया गया। किसानों के आंदोलन को लेकर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, एक्ट्रेस कंगना रनोट, स्वर कोकिला लता मंगेशकर, अभिनेता अक्षय कुमार, अजय देवगन समेत कई सेलेब्रिटीज ने टिपण्णी की थी।
सोमवार को महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के साथ कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत की ऑनलाइन मीटिंग हुई। इसमें सावंत ने संदेह जताया कि कमेंट्स केंद्र के दबाव में किए गए हैं। सावंत ने सेलिब्रिटीज के वो सोशल मीडिया कमेंट्स भी दिखाए जो करीब एक जैसे हैं। इसके बाद देशमुख ने मामले की जांच का आदेश दे दिया। मामले की जांच इंटेलिजेंस विभाग करेगा। यह पहली बार है, जब इन सेलिब्रिटीज के कमेंट्स की महाराष्ट्र में जांच होगी। गृह मंत्री देशमुख कोरोना संक्रमित होने के बाद नागपुर स्थित घर पर हैं और ऑनलाइन ही कामकाज देख रहे हैं।

ऐसे सार्वजनिक हुईं मीटिंग में हुई बातें
इस मीटिंग में हुई बातों की जानकारी सार्वजनिक करते हुए सचिन जोग नाम के एक शख्स ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘जूम कॉल के जरिए हुई मीटिंग के दौरान यह तथ्य सामने आए कि कई सेलिब्रिटीज ने केंद्र के दबाव में कमेंट किए थे। इनकी जांच स्टेट इंटेलिजेंस विभाग करेगा।’ इसी ट्वीट को कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने रीट्वीट किया। इसी के आधार पर माना जा रहा है कि इस कमेंट में लिखी बातें सही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website