किसानों ने ट्रैक्टर रैली के लिए मांगी लिखित अनुमति, शाम को दिल्ली पुलिस की पीसी

किसानों ने ट्रैक्टर रैली के लिए मांगी लिखित अनुमति, शाम को दिल्ली पुलिस की पीसी

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का विरोध प्रदर्शन 60वें दिन भी जारी है। 10वें दौर की बातचीत के बाद भी किसानों और सरकार के बीच बात नहीं बन पाई है। वहीं, 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाली ट्रैक्टर परेड को लेकर संशय बरकरार है। किसान नेताओं ने बताया कि परेड के लिए पुलिस की अनुमति मिल गई है । वहीं, किसानों का कहना है कि पुलिस अनुमति दे या ना दे, ट्रैक्टर परेड होकर रहेगी।

यूपी गेट पर बढ़ाई गई किसानों और ट्रैक्टर-ट्रॉलियों की संख्या
किसानों के ट्रैक्टर परेड को लेकर यूपी गेट पर किसानों और ट्रैक्टर-ट्रॉलियों की संख्या बढ़ाई गई है। प्रदर्शन स्थल पर 26 जनवरी को होने वाली किसानों की ट्रैक्टर परेड की तैयारियां जोरों से चल रही है।

गाजीपुर किसान आंदोलन समिति और प्रशासन के बीच बैठक शुरू
यूपी गेट पर चल रहे किसान आंदोलन में सुरक्षा के संबंध में गाजीपुर किसान आंदोलन समिति और प्रशासन के बीच बैठक शुरू हो चुकी है। बैठक में एडीएम सिटी शैलेंद्र सिंह, एसपी सिटी सेकंड ज्ञानेंद्र सिंह और अन्य अधिकारी मौजूद हैं। वहीं सुरक्षा जांच के लिए डॉग व बॉम्ब स्क्वॉयड दस्ता भी पहुंच गया है।

शाम 4:30 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे स्पेशल एसपी
किसानों की ट्रैक्टर परेड को लेकर दिल्ली पुलिस के स्पेशल एसपी (इंटेलिजेंस) जय सिंह रोड स्थित पुलिस मुख्यालय के मीडिया कॉन्फ्रेंस हॉल में शाम 4:30 बजे पत्रकारों को संबोधित करेंगे।

टिकैत की अपील: किसान साथी दल बल के साथ घर से निकलें
किसान नेता राकेश टिकैत ने ट्वीट किया कि 26 जनवरी की किसान गणतंत्र दिवस परेड ऐतिहासिक होगी। उन्हों सभी किसानों से अपील की है कि आप दल बल के साथ घर से निकलें और जो भी बाधा रास्ते में पड़े उसे पार करते हुए आगे बढ़ें। अगर किसी ने इसमें व्यवधान पैदा करने की कोशिश की तो उसका जिम्मेदार संबंधित जिला अधिकारी, एसएसपी और राज्य सरकारें होंगी।

दोपहर दो बजे तक तैयार होगा रूट मैप
दिल्ली और यूपी पुलिस के साथ किसानों के ट्रैक्टर परेड को लेकर दोपहर दो बजे तक रूट मैप तैयार हो जाएगा। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के मुताबिक ट्रैक्टर परेड यूपी गेट से चलकर दिल्ली में घुसने के बाद आनंद विहार होते हुए अप्सरा बॉर्डर पर पहुंचेगी। उसके बाद मोहन नगर और अन्य जगहों से होते हुए वापस यूपी गेट आएगी। फिलहाल इस मैप में पुलिस अधिकारी अंतिम मुहर लगाएंगे जिसमें रूट बदलाव की भी संभावना जताई जा रही है।

सरकार को 26 जनवरी को इन क़ानूनों को रद्द करने का ऐलान करना चाहिए: कांग्रेस
कांग्रेस नेता जसबीर सिंह गिल ने कहा कि सरकार की अगली बैठक की तारीख़ तय करने की जो ज़िम्मेदारी है, सरकार उससे भाग नहीं सकती है। इस सरकार की एक परेशानी है कि जब भी इनकी नाकामी सामने आती है तो ये अपना दोष किसी और पर डाल देते हैं। सरकार को 26 जनवरी को इन क़ानूनों को रद्द करने का ऐलान करना चाहिए। 

कोई फर्क नहीं पड़ता कि दिल्ली पुलिस अनुमति देती है या नहीं: किसान
सिंघु बॉर्डर पर पंजाब किसान संघर्ष समिति के सतनाम सिंह पानू ने कहा कि कई किसान गणतंत्र दिवस ट्रैक्टर रैली के लिए दिल्ली आ रहे हैं। हम दिल्ली के बाहरी रिंग रोड पर रैली करेंगे, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दिल्ली पुलिस अनुमति देती है या नहीं

हम 26 जनवरी को शांतिपूर्ण ट्रैक्टर परेड निकालेंगे: किसान
कृषि क़ानूनों के खिलाफ टिकरी बाॅर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन आज 60वें दिन भी जारी है। एक प्रदर्शनकारी ने बताया कि आज पंजाब, हरियाणा और राजस्थान से काफी ट्रैक्टर आ रहे हैं। हम 26 जनवरी को शांतिपूर्ण ट्रैक्टर परेड निकालेंगे। टिकरी बाॅर्डर पर करीब दो-ढाई लाख ट्रैक्टर होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website