हेमिल्टन टी20 : न्यूजीलैंड की जीत में चमके कॉनवे और सोढ़ी

हेमिल्टन टी20 : न्यूजीलैंड की जीत में चमके कॉनवे और सोढ़ी

हेमिल्टन। डेवोन कॉनवे (नाबाद 92) और विल यंग (53) रन की शानदार पारी तथा ईश सोढ़ी (4/28) की बेहतरीन गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने यहां सेडन पार्क स्टेडियम में हुए पहले टी20 मुकाबले में बांग्लादेश को 66 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कॉनवे के 52 गेंदों पर 11 चौकों और तीन छक्के की मदद से नाबाद 92 तथा यंग के 30 गेंदों पर दो चौकों और चार छक्कों के सहारे 53 रनों की पारी के दम पर 20 ओवर में तीन विकेट पर 210 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 144 रन ही बना सकी। बांग्लादेश की ओर से अफीफ हुसैन ने 33 गेंदों पर पांच चौकोंे और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 45 रन बनाए। कॉनवे को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

न्यूजीलैंड की पारी में कॉनवे और यंग के अलावा मार्टिन गुप्तिल ने 27 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 35 रन बनाए जबकि ग्लेन फिलिप्स 10 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के के सहारे 24 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश की ओर से नासुम अहमद ने दो विकेट और मेहदी हसन ने एक विकेट लिया।

बांग्लादेश की पारी में मोहम्मद नाएम ने 27 और कप्तान महमुद्दुलाह ने 11 रन बनाए जबकि मोहम्मद सैफुद्दीन 34 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड की ओर से सोढ़ी के अलावा लौकी फग्र्यूसन ने दो विकेट और कप्तान टिम साउदी तथा हमिश बेनेट ने एक-एक विकेट लिया।

English Website