सिडनी के घरेलू मैदान पर अपना आखिरी टेस्ट खेलना चाहते हैं वॉर्नर

सिडनी के घरेलू मैदान पर अपना आखिरी टेस्ट खेलना चाहते हैं वॉर्नर

लंदन : ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 2024 में पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान अपने घरेलू मैदान सिडनी में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के लिए 2024 टी20 विश्व कप खेलना चाहते हैं, जो वेस्टइंडीज और अमेरिका में होना निर्धारित है। हालांकि वॉर्नर के हालिया फॉर्म को देखते हुए पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनका खेलना तय नहीं है।

वार्नर ने कहा, “मैं हमेशा से कहते आ रहा हूं कि 2024 टी20 विश्व कप मेरा अंतिम टूर्नामेंट होगा। अगर मैं यहां (डब्ल्यूटीसी फाइनल और एशेज) पर रन बनाता हूं तो मैं ऑस्ट्रेलिया में अपना अंतिम टेस्ट खेलना चाहूंगा। मैं वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में निश्चित रूप से नहीं खेलूंगा, लेकिन मैं पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में अपना आखिरी टेस्ट खेलना चाहूंगा।”

वॉर्नर ने पिछले साल मेलबर्न में बॉक्सिंग डे के दिन दक्षिण अफ्ऱीका के खिलाफ अपना 100वां टेस्ट खेला था और दोहरा शतक लगाया था। इस साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा था कि दोहरे शतक के बाद ही वॉर्नर को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए था क्योंकि वह उचित समय था।

यह जनवरी 2020 के बाद उनका पहला शतक था। 2022 से वॉर्नर ने 24 टेस्ट पारियों में सिर्फ दो अर्धशतक और एक शतक लगाया है, जबकि उनकी औसत सिर्फ 26 की है।

वॉर्नर ने कहा, “मैं अपने हर मैच को आखिरी ही समझकर खेलता हूं। यही मेरा क्रिकेट खेलने का अंदाज है। मुझे टीम का हिस्सा बनना अच्छा लगता है और मैं उसके लिए कड़ी मेहनत करता हूं।”

वार्नर ने कहा कि उनका हाथ उसी बाईं कोहनी पर अभ्यास नेट में गेंद लगने के बाद ठीक महसूस कर रहा है जिससे उनका भारत दौरा जल्दी समाप्त हो गया था।

उन्होंने कहा, “यह दर्दनाक था, गेंद मुझे उसी बिंदु पर लगी, लेकिन एक अलग कोण से। यह सुन्न हो गया और मुझे इसे बांधना पड़ा, लेकिन यह अब ठीक है – थोड़ा सा दर्द, लेकिन भाग्यशाली हूं कि गेंद थोड़ा ऊपर नहीं लगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website