सरकार ने विनेश को 40 दिवसीय विदेशी शिविर को मंजूरी दी

सरकार ने विनेश को 40 दिवसीय विदेशी शिविर को मंजूरी दी

नई दिल्ली, | खेल मंत्रालय ने भारत की महिला कुश्ती खिलाड़ी विनेश फोगाट के 40 दिवसीय शिविर को मंजूरी दे दी है। विनेश हंगरी और पोलैंड में शिविर में अपने कोच वोलर एकोस और स्पेयरिंग पार्टनर प्रियंका फोगाट के साथ हिस्सा लेंगी। भारतीय खेल प्राधिकिरण (साई) ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर बताया कि यह शिविर 28 दिसंबर से 24 जनवरी के बीच बुडापेस्ट हंगरी, और 24 जनवरी से पांच फरवरी तक पोलैंड में आयोजित किया जाएगा।

ट्रेनिंग कैम्प की प्लानिंग विनेश के कोच एकोस ने की थी। इसमें विनेश को अपने भारवर्ग में यूरोप की कई खिलाड़ियों के साथ अभ्यास करने का मौका मिलेगा। साथ ही वह तकनीकी रूप से भी मजबूत होंगी।

विनेश ने एक बयान में कहा, “एक कुश्ती खिलाड़ी के तौर पर मुझे अपना स्तर मालूम होना चाहिए। अच्छे खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने से मुझे पता करने में मदद मिलेगी कि मैं कहां खड़ी हूं।”

इस शिविर में कुल खर्च 15.51 लाख रुपये आएगा जिसमें टिकट खर्च, स्थानीय आवागमन, रुकने की व्यवस्था का खर्च और जेब खर्च शामिल है।

26 साल की विनेश टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। वह टोक्यो ओलम्पिक स्कीम (टॉप्स) का हिस्सा हैं। विनेश ने 53 किलोग्राम भारवर्ग में विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website