सचिन नहीं! गांगुली और द्रविड़ ने बटलर को क्रिकेट खेलने के लिए किया प्रेरित

सचिन नहीं! गांगुली और द्रविड़ ने बटलर को क्रिकेट खेलने के लिए किया प्रेरित

लंदन। महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कईयों को क्रिकेट में आने और इसमें अपना करियर बनाने के लिए प्रेरित किया है। लेकिन हाल ही में 1999 वर्ल्ड कप को याद करते हुए इंग्लैंड के खिलाड़ी जोस बटलर ने बताया कि किस तरह से सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ ने उन्हें क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित किया। लगभग 22 साल पहले 1999 वर्ल्ड कप के दौरान भारत और श्रीलंका मैच में इस दोनों खिलाड़ियों ने 318 रन की पार्टनशिप की थी और श्रीलंका के हाथों से मैच छीन लिया था।

एक न्यूज वेबसाइट से बातचीत के दौरान बटलर ने कहा, वे मेरे प्रारंभिक वर्ष थे और गांगुली और द्रविड़ को बड़े शतक बनाते देखना अविश्वसनीय प्रभाव था। पहली बार भारतीय दर्शकों को देखने के अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए, बटलर ने कहा कि इसने उनके भीतर की आग को प्रज्वलित किया और उन्हें आश्चर्य हुआ कि विश्व कप में खेलना कैसा होगा।

बटलर ने कहा, टांटन में 1999 वर्ल्ड कप के दौरान भारत बनाम श्रीलंका मैच में भारतीय दर्शकों को देखने का मेरा पहला अनुभव था और यह इस बात की आग को प्रज्वलित करता है कि लोग खेल के प्रति कितने भावुक हैं और विश्व कप में खेलना कितना अच्छा होगा।

बटलर ने इंग्लैंड के 2019 विश्व कप जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जिसे आने में काफी समय लगा। इंग्लैंड का विकेटकीपर इंग्लैंड की टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा है और अक्टूबर के महीने में भारत में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप में उनका फॉर्म बहुत महत्वपूर्ण होगा। हालांकि इससे पहले इंग्लैंड और भारत के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी जिसके लिए भारतीय टीम अगले महीने की शुरूआत में लंदन पहुंचेगी।

English Website