श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कोच हो सकते हैं द्रविड़

श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कोच हो सकते हैं द्रविड़

कोलंबो, | कोविड-19 महामारी के बावजूद भारत का सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करने का कार्यक्रम है और उस दौरे पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के कोच हो सकते हैं। भारत को यह दौरा जुलाई में करना है। हालांकि दोनों देशों की बोर्ड की तरफ अभी तक इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

इस मामले की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है कि सीरीज अपने तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगी। लेकिन दोनों देशों के बोर्ड स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

अधिकारी ने कहा, ” बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली की ओर से घोषणा होने के बाद से इस प्लान में काई बदलाव नहीं हुआ है। हालांकि दोनों देशों के बोर्ड स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुई है।”

ऐसा माना जा रहा है कि राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के कोच हो सकते हैं और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को टीम की कमान सौंपी जा सकती है।

मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर सहित भारत का कोचिंग स्टाफ पांच टेस्ट मैचों और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए इंग्लैंड के दौरे पर होंगे और उसी समय भारत सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर होगा।

मुख्य कोचिंग स्टाफ के इंग्लैंड दौरे पर होने के कारण द्रविड़ को श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम का कोच बनाया जा सकता है क्योंकि उनके पास इंडिया-ए और अंडर-19 टीम को कोचिंग देने का अनुभव है।

English Website